Home Rajasthan Ajmer बारिश ने खोली अजमेर नगर निगम की पोल, सडकों पर बने खड्डे

बारिश ने खोली अजमेर नगर निगम की पोल, सडकों पर बने खड्डे

0
बारिश ने खोली अजमेर नगर निगम की पोल, सडकों पर बने खड्डे
अजमेर स्थित गणेश गुवाडी में बारिश के कारण बही सडक।
ajmer news
अजमेर स्थित गणेश गुवाडी में बारिश के कारण बही सडक।

अजमेर। अजमेर शहर में गुरूवार से रुक रुककर हो रही बारिश ने शहर की जनता को उमस से राहत तो दिलाई, लेकिन साथ ही नालियों और बरसाती नालों की सफाई को लेकर नगर-निगम तथा अजमेर विकास प्राधिकरण के दावों की पोल भी खोलकर रख दी।

शुक्रवार को दिन निकलने से पहले ही शुरू हुई तेज बारिश ने मौसम को खुशगवार बना दिया। कई दिनों से चल रही भारी उसम और गर्मी बारिश में धुल कर रह गई। मौसम में ठंडक के चलते शहर के लोगों ने भी राहत की सांस ली, लेकिन शहर के लोगों की खुशी बहुत देर तक नहीं टिकी।

दरअसल, तेज बारिश के शहर में जगह-जगह नालों का पानी निकलकर सड़क पर आ गया और शहर की सड़कें तालाब में तब्दील हो गईं। शहर के कई निचले इलाकों में पानी भरने से लोग परेशान नजर आए।

b32

कई नालों के ओवरफ्लों होने से पानी सडक पर जमा हो गया। शास्त्रीनगर में बंबबाबा की बेरी के पास तो हालात इतने बिगड गए कि वाहन चालकों और राहगीरों का रास्ता बदलकर निकलना पडा।

माकडवाली रोड पर भी बरसाती पानी के कारण सेंट स्टीवन स्कूल तिराहे के समीप टूटी सडक पर आवागमन थम गया। पानी भरा होने तथा गहरे गड्डे होने के कारण ट्रेफ्रीक रॉंग साइड होकर चलता रहा।

barish

कचहरीरोड के हालात नहीं बदले और बरसात में पानी भराव का नजारा हमेशा की तरह था। महावीर सर्कील चौराहे पर गंज की ओर से बहकर आने वाले पानी ने तालाब का सा दृश्य बना दिया। शहर के पॉश इलाकों में भी कई स्थानों में भी जलभराव हो गया।

धाननाडी, जॉसगंज, गुलाबबाडी, सुभाषनगर, रामगंज आदि इलाकों में भी शुरुआती बारिश के दौर से ही हालात बिगडने लगे हैं।