Home Rajasthan Ajmer समाजोपयोगी शिविर में बच्चों को बताए स्वच्छता के गुर

समाजोपयोगी शिविर में बच्चों को बताए स्वच्छता के गुर

0
समाजोपयोगी शिविर में बच्चों को बताए स्वच्छता के गुर
शिविर का उदघाटन करते स्वामी समूह के सीएमडी कंवल प्रकाश
शिविर का उदघाटन करते स्वामी समूह के सीएमडी कंवल प्रकाश
शिविर का उदघाटन करते स्वामी समूह के सीएमडी कंवल प्रकाश

अजमेर। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बड़ल्या में मंगलवार को पांच दिवसीय समाजोपयोगी उत्पादकता कार्य शिविर का सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ शुभारंभ हुआ।

शिविर का उद्घाटन मुख्यअतिथि स्वामी समूह के सीएमडी कंवल प्रकाश ने किया तथा इस अवसर पर आयोजित समारोह की अध्यक्षता प्रधानाचार्या कालीन्द नन्दिनी शर्मा ने की।

स्वामी समूह के सीएमडी कंवल प्रकाश ने शिविर तथा बालिका शिक्षा के महत्व के बारे में बताया साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान के तहत कक्षा छह में अध्ययनरत एक बालिका को कक्षा दस तक अध्ययन करने तक खर्च उठाने का जिम्मा लिया।

badla

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के ‘स्वच्छ भारत अभियान’ पर भी प्रकाश डालते हुए गांव में डस्टबिन लगवाने तथा छात्र-छात्राओं को कक्षा कक्ष में यत्र तत्र बिखरने वाले कचरे को डस्टबिन में डालने के लिए प्रेरित किया।

मुख्यअतिथि ने विद्यालय भवन के दो कमरों में रंगरोगन का कार्य करने के लिए सहभागिता की जरूरत बताई तथा इसके लिए खर्च उठाने तथा इसमें अध्यापक-अध्यापिकाओं और छात्र-छात्राओं द्वारा भी किए जाने का आहवान किया।

शिविर के प्रथम दिन क्रिकेट प्रशिक्षण के लिए खेल प्रशिक्षक कैलाश गौड़ को भी आमंत्रित किया गया था। जिन्होंने एक बच्चों को खेल के गुर सिखाए।

कार्यक्रम का संचालन इतिहास के व्याख्याता योगेन्द्र पुरी ने किया और शिविर प्रभारी ओम प्रकाश मीणा ने पांच दिनों तक चलने वाले इस शिविर की जानकारी दी। दिनेश मिश्रा ने आए हुए सभी अतिथियों का विद्यालय की ओर से आभार प्रकट किया।

अन्य खबरें :

डिजिटल सोसायटी के लिए नए सलूशन तैयार कर रही है Reliance Jio

सेक्स एवं अपराध संबंधी समाचारों के लिए यहां क्लीक करें