Home Rajasthan Ajmer 90 लाख रूपए की लागत से बनेगी जेलर वाली गली की सड़क 

90 लाख रूपए की लागत से बनेगी जेलर वाली गली की सड़क 

0
90 लाख रूपए की लागत से बनेगी जेलर वाली गली की सड़क 

अजमेर। शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि स्मार्ट सिटी बनने जा रहे अजमेर के प्रत्येक क्षेत्र में सड़कों का विकास कराने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। पिछले चार सालों में अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र  में 43 करोड रूपए की लागत से सड़कों का विकास कराया गया है। इसी तरह अन्य क्षेत्रों में भी जिले में साढ़े हजार करोड़ रूपए के विकास कार्य करवाए गए है। 

शिक्षा राज्यमंत्री देवनानी ने रविवार को अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में करीब 43 करोड़ रूपए के सड़क निर्माण कार्यों का शुभारंभ किया। भोपों का बाड़ा, जेलर वाली गली, प्रतापनगर एवं आसपास के क्षेत्रों में 90 लाख रूपए की लागत से सड़क बनवाई जाएगी। इसी तरह घूघरा घाटी एवं अन्य क्षेत्रों में 10 लाख रूपए के विकास कार्य होंगे।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम करे सम्बोधित करते हुए देवनानी कहा कि अजमेर जिले में पिछले चार सालों में साढ़े 6 हजार करोड़ रूपए के विकास कार्य करवाए गए है। सड़क, पानी, बिजली, ग्रामीण विकास, शहरी विकास एवं अन्य क्षेत्रों में अभूतपूर्व काम हुए राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से हर वर्ग लाभान्वित हुआ है।

उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार ने पिछले चार सालों मेेेें बुनियादी सुविधाओं के विकास पर करोड़ों रूपए खर्चे किए हैं। अकेले अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में सड़कों पर 43 करोड़ रूपए खर्च किए गए हैं। शहर की तमाम मुख्य सड़कों सहित अंदरूनी सड़कों का विकास किया गया है।

स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित होने जा रहे अजमेर के विकास और विस्तार के लिए राज्य सरकार, अजमेर विकास प्राधिकरण तथा नगर निगम सहित विभिन्न एजेंसियां मिलकर काम कर रहे है।

शिक्षा राज्यमंत्री देवनानी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा जयपुर रोड़ से शहर में आने वाली सड़क, पुष्कर रोड़, फाॅयसागर रोड़, स्टेशन रोड़, महावीर सर्किल से पृथ्वीराज मार्ग, सूचना केन्द्र से बस स्टैण्ड, जवाहर लाल नेहरू अस्पताल की आसपास की सड़कों सहित शहर के अंदरूनी हिस्सों हाथीभाटा, नयाबाजार, कोटड़ा, चौरसियावास, बाबूगढ़, पुलिस लाइन, भोपों का बाड़ा आदि क्षेत्रों में सड़कों का जाल बिछाया गया है।