Home Rajasthan Ajmer क्लीेक करिए और पढिए अजमेर शहर की शॉर्ट न्यूज

क्लीेक करिए और पढिए अजमेर शहर की शॉर्ट न्यूज

0
क्लीेक करिए और पढिए अजमेर शहर की शॉर्ट न्यूज

अन्नपूर्णा भण्डार एवं उचित मूल्य दुकान संचालकों का प्रशिक्षण

अजमेर। अजमेर जिले के अन्नपूर्णा भण्डार संचालकों एवं उचित मूल्य दुकानदारों का प्रशिक्षण सूचना केन्द्र में मंगलवार को आयोजित किया गया।  जिला रसद अधिकारी संजय माथुर ने बताया कि जिले के समस्त उचित मूल्य दुकानदारों एवं अन्नपूर्णा भण्डार संचालकों का प्रशिक्षण आयोजित हुआ इसमें अन्नपूर्णा भण्डार के सामान की पुर्नमांग मोबाइल एप के माध्यम से करने के बारे में प्रशिक्षण प्रदान किया गया।

एप को डाउनलोड करने तथा उसका उपयोग करने के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। प्रशिक्षण के पश्चात प्रतिभागियों को नवीन मूल्य सूची एवं बिल बुक उपलब्ध करवाई गई।

अन्नपूर्णा भण्डार से जुड़ी समस्याओं का निराकरण भी किया गया। जिले में उपभोक्ता पखवाड़े के दौरान 10 से 24 अक्टूबर तक उचित मूल्य की दुकानों एवं अन्नपूर्णा भण्डारों का निरीक्षण किया जाएगा।

विकास प्रदर्शनी उप समिति की बैठक 4 अक्टूबर को

अन्तरराष्ट्रीय पुष्कर मेला 2017 की विकास प्रदर्शनी उप समिति की बैठक जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरूण गर्ग की अध्यक्षता में बुधवार 4 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे जिला परिषद के पं. दीनदयाल उपाध्याय सभागार में आयोजित की जाएगी। यह जानकारी विकास प्रदर्शनी उप समिति के सदस्य सचिव डाॅ. सुधाकर सैनी ने प्रदान की।

केन्द्रीय मंत्री सीआर चैधरी का यात्रा कार्यक्रम 

केन्द्रीय खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलात राज्यमंत्री सीआर चौधरी बुधवार 4 अक्टूबर को सुबह 11 बजे राजकीय बालिका महाविद्यालय में तथा दोपहर 12.30 बजे विधि महाविद्यालय में छात्रा संघ कार्यालय का शुभारम्भ करेंगे।

राजस्व अपील अधिकारियों के रीडर्स का प्रशिक्षण 10 को

राजस्व मण्डल के समस्त राजस्व अपील अधिकारियों के रीडर्स का प्रशिक्षण 10 अक्टूबर को आयोजित किए जाएंगे। राजस्व मण्डल के उप निबंधक सुरेश सिंधी ने बताया कि मंगलवार को राजस्व मण्डल के अध्यक्ष वी.श्रीनिवास की अध्यक्षता में राज्य के 14 राजस्व अपील अधिकारियों, 9 भू-प्रबंध अधिकारियों एवं पदेन राजस्व अपील अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। इसमें रैवेन्यू कोर्ट्स मैनेजमेंट सिस्टम की जानकारी दी गई।

आमजन को आरसीएमएस पोर्टल पर घर बैठे जानकारी उपलब्ध करवाने के लिए नवम्बर 2017 से राजस्व न्यायालय के समस्त कार्य आॅनलाइन किए जाएंगे। इसमें प्रकरण दर्ज कराने से लेकर काॅज लिस्ट, आगामी पेशी तारीख, कैश स्टेटस एवं निर्णय की जानकारी उपलब्ध रहेगी। इस संबंध में राजस्व अपील अधिकारियों के समस्त रीडर्स का प्रशिक्षण तकनीकी कम्प्यूटर प्रकोष्ठ के अधिकारियों द्वारा 10 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा।

फार्मासिस्ट को रविवार को मिलेगा साप्ताहिक अवकाश

जिले में कार्यरत फार्मासिस्ट के लिए साप्ताहिक अवकाश रविवार को स्वीकृत किया जाएगा। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. के.के.सोनी ने बताया कि राजकीय चिकित्सा संस्थानों में कार्यरत फार्मासिस्ट को संस्था प्रधान द्वारा रविवार को ही साप्ताहिक अवकाश स्वीकृत किया जाएगा।