Home Breaking एके-47, पिस्तौल बरामद, डेरा अनुयायियों पर देशद्रोह का केस दर्ज

एके-47, पिस्तौल बरामद, डेरा अनुयायियों पर देशद्रोह का केस दर्ज

0
एके-47, पिस्तौल बरामद, डेरा अनुयायियों पर देशद्रोह का केस दर्ज
Take judge by air to Rohtak jail to pronounce quantum of sentence against Dera chief: HC
AK-47, pistols recovered ; sedition cases against Dera followers
AK-47, pistols recovered ; sedition cases against Dera followers

चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस ने डेरा अनुयायियों के दो वाहनों से एक एके-47, पांच पिस्तौलें और अन्य हथियार बरामद किए हैं। उन पर देशद्रोह का दो मामला दर्ज किया गया है, जिसमें विवादास्पद धर्मगुरु और डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम सिंह का निजी अंगरक्षक भी शामिल है। सरकार ने शनिवार को यह जानकारी दी।

राज्य के मुख्य सचिव डीएस धेसी ने बताया कि पंचकूला की एक अदालत में अपराधी सिद्ध होने के बाद धर्मगुरु को हिरासत में लेने के दौरान एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी से की गई बदसलूकी मामले में दो एफआईआर दर्ज की गई है।

सिरसा में सेना डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय में घुसी?
डेरा हिंसा में 31 लोगों की मौत : गृह मंत्रालय
रेप मामले में दोषी डेरा प्रमुख की जेल में वीआईपी आवभगत!

उन्होंने कहा कि दो वाहनों से एक एके-47, एक माउजर, पांच पिस्तौल और दो राइफलें जब्त की गई हैं जो डेरा प्रमुख के सिरसा से पंचकूला की अदालत तक आए काफिले में शामिल थी।

जेल में डेरा चीफ राम रहीम, नहीं आई रातभर नींद
डेरा सच्चा सौदा मुखी के खिलाफ रेप का मामला : कब क्या हुआ

पुलिस महानिदेशक बीएस संधू के बाद धेसी ने कहा कि पंचकूला में हुई हिंसा में 28 लोग मारे गए, जिनमें से सभी डेरा अनुयायी हैं। उन्होंने कहा कि हम हिंसा में मारे गए 28 लोगों की पहचान कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पंचकूला समेत राज्य के किसी भी हिस्से में शनिवार को किसी हिंसा की घटना की सूचना नहीं है। धेसी ने इससे इनकार किया कि रोहतक जेल में दोषसिद्ध अपराधी डेरा प्रमुख को कोई विशेष सुविधा दी जा रही है।