Home Headlines अखिलेश यादव ने एटा व कासगंज की 5 सीटों पर की चुनावी सभाएं

अखिलेश यादव ने एटा व कासगंज की 5 सीटों पर की चुनावी सभाएं

0
अखिलेश यादव ने एटा व कासगंज की 5 सीटों पर की चुनावी सभाएं
Akhilesh Yadav addressed five election meetings in Etah and Kasganj
Akhilesh Yadav addressed five election meetings in Etah and Kasganj
Akhilesh Yadav addressed five election meetings in Etah and Kasganj

एटा। सोमवार को एटा व कासगंज की 5 सीटों पर सपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभा करने वाले प्रदेश के मुख्यमंत्री व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मंगलवार को भी जिले में थे।

अखिलेश ने मंगलवार को एटा जिले की जलेसर व मारहरा विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा कर वहां के सपा प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांगे। सोमवार की तरह मंगलवार को भी भाजपा पर ही हमलावर रहे सपा अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री के अच्छे दिन व नोटबंदी पर चुटकी लेते हुए कहा कि गर्मी देखली, बरसात व आज कोहरा भी देख लिया पर अच्छे दिन कहीं नहीं दिखे।

अच्छे दिन का रास्ता क्या है। वहीं केन्द्र सरकार के नोटबंदी अभियान पर हमला बोलते हुए उनका प्रश्न था कि भ्रष्टाचार व कालाधन कहां खत्म हुआ बताएं? वहीं केन्द्र सरकार के नोटबंदी कार्यक्रम पर अखिलेश का कहना था कि नोटबंदी से पूरा देश बर्बाद हो गया।

अखिलेश के अनुसार पैसा काला नहीं होता हमारा लेन-देन होता है। भ्रष्टाचार हमारा लेनदेन होता है। वहीं मोबाइल बैंकिग का मजाक उड़ाते हुए उनका कहना था कि मोबाइल से कैसे बैंकिंग होगी, कोई नहीं जानता।

अपनी सरकार की उपलब्धियां बताते हुए अखिलेश का कहना था कि हम सपा वाले 102, 108 सेवा ले आए हैं। इस बार जिला स्तरीय अस्पतालों को भी उच्चस्तरीय बनाएंगे। वहां बड़े शहरों की सुविधाएं देंगे।

वहीं पुलिस व्यवस्था में शुरू की डायल 100 पर मुख्यमंत्री का कहना था कि पहले लोगों को अपनी शिकायत करने थाने जाना पड़ता था। सिफारिशें करानी पड़ती थी। एसओ खास न हों, उनका पारा चढ़ा हो तो कौन सी भाषा बोलेंगे कोई नहीं जानता। हमने डायल 100 शुरू कर पुलिस को आपकी जरूरत पर आपके दरवाजे पर खड़ा कर दिया है।

अपने संबोधन में भाजपा के संकल्पपत्र को सपा के घोषणापत्र से उतारा बताने वाले मुख्यमंत्री ने अपने विकासकार्यों की तारीफ करते हुए दावा किया कि सपा का किसी का मुकाबला नहीं है। सपा ने 5 वर्ष काम किया है। उन्होंने जनता से सपा को और पांच साल देने के लिए सपा प्रत्याशियों को वोट देने का आहवान किया।

अपने चुनावी घोषणापत्र पत्र अखिलेश का कहना था कि अगर उनके घोषणापत्र पर भरोसा है तो उन्हें वोट दे उनकी सरकार बनाएं। वे सरकार में आने पर इसे शत प्रतिशत लागू करने का प्रयास करेंगे। वहीं युवाओं को लुभाते हुए उनका कहना था कि पहले लैपटाप बांटें, इस बार स्मार्टफोन बांटेंगे।

मुलायम सिंह यादव के सपा-कांग्रेस के विरोधी वक्तव्यों के विपरीत अखिलेश का कहना था कि वे मुलायमसिंह द्वारा शुरू किये सपा के 25 वर्ष पुराने आंदोलन को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। वे इसे आगे बढ़ाने के लिए सब कुछ करेंगे, चाहे इसके लिए कुछ भी करना पड़े। सरकार बनी तो सबसे अधिक खुशी नेताजी को ही होगी।