Home Delhi सर्वदलीय बैठक में जीएसटी पर नहीं बन सकी सहमति : कांग्रेस

सर्वदलीय बैठक में जीएसटी पर नहीं बन सकी सहमति : कांग्रेस

0
सर्वदलीय बैठक में जीएसटी पर नहीं बन सकी सहमति : कांग्रेस
all Party meeting : Important pending bills other than GST will be passed
all Party meeting : Important pending bills other than  GST will be passed
all Party meeting : Important pending bills other than GST will be passed

नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी द्वारा शुक्रवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में सोमवार से संसद को सुचारू  रूप से चलाने के लिए भले ही सहमति बन गई हो लेकिन जीएसटी बिल पर सत्ता पक्ष और विपक्ष में एक राय नहीं बन सकी।

बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि जीएसटी पर अभी भी सहमति नहीं बन पायी है। इस बैठक में सभी दलों के प्रतिनिधि शामिल हुए थे।
गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा के सभापति हामिद अंसारी से मुलाकात की थी और उनसे सदन के सुचारू रूप से संचालन के लिए बातचीत की थी। इसके बाद शुक्रवार को उपराष्ट्रपति ने सर्वदलीय बैठक बुलायी थी।
हालांकि जीएसटी पर सहमति ना बन पाना यह बताता है कि बैठक में कुछ खास नहीं हो पाया। संसद में कांग्रेस के हंगामे के कारण जीएसटी समेत कई महत्वपूर्ण विधेयक फंसे हुए हैं। संसद का शीतकालीन सत्र 23 दिसम्बर तक चलेगा।
दूसरी ओर विपक्ष के नेता ग़ुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि इस बैठक में बिज़नेस एडवायज़री कमेटी की बैठक के दौरान हुई बातचीत के अलावा किसी नई चीज़ पर बात नहीं हुई है।
उनका कहना था कि कुछ विधेयकों जैसे एससी-एसटी और एप्रोप्रिएशन विधेयकों के पारित कराने को लेकर कांग्रेस ने प्रतिबद्धता जताई है। मगर जीएसटी को लेकर कोई फ़ैसला नहीं हुआ है।