Home Latest news एलोवेरा से पाए घने और खूबसूरत बाल

एलोवेरा से पाए घने और खूबसूरत बाल

0
एलोवेरा से पाए घने और खूबसूरत बाल
Aloe vera found thick and beautiful hair

Aloe vera found thick and beautiful hair

एलोवेरा का इस्तेमाल सौन्दर्य प्रसाधन में इस्तेमाल किया जाता है। एलोवेरा जेल से चेहरे की जलन और रशेस समस्‍या से निजात मिलती हैं। एलोवेरा में एलो जेल के साथ पानी होता है जिससे पिम्पल्स, बर्न्स और रशेस जैसी बिमारियों को ठीक किया जा सकता है। ये सस्ता है और इसे कोई भी इस्तेमाल कर सकता है।

एलोवेरा के पौधे से एलोवेरा जेल और इसका रस निकलता है, जिसे एलोवेरा लेटेक्स भी कहा जाता है। एलोवेरा के पौधे को अमरत्व भी माना जाता है क्योंकि इसमें बहुत सारे शक्तिशाली और प्रभावी गुण पाए जाते हैं।

देखिये भारत और चीन के परमाणु बम में से किस देश का परमाणु बम ज्यादा ताकतवर हैं

तो आइए जानते हैं एलोवेरा से बने घरेलु नुक्सों के बारे में….

एंटी एजिंग बढ़ती उम्र के साथ हमारी त्वचा पर झुर्रियां पड़ने लगाती हैं क्योंकि हमारी त्वचा बढ़ती उम्र के साथ नमी खोने लगती है। इसलिए अगर आपको अपनी त्वचा की नमी बरक़रार रखनी है तो एलोवेरा का इस्तेमाल करें।

बिग बॉस के स्वामी जी की हुई पिटाई और उतर गए उनके नकली बाल

ड्राई बालों के लिए आपके बालों की जड़ों से ज्यादा ड्राई आपके बाल हो जाते हैं। इसके लिए अपने पूरे बालों पर एलोवेरा जेल लगाएं और थोड़ी देर के लिए छोड़ दें। इससे आपके बाल चमकदार हो जाएंगे।

OMG…ब्रम्हांड में मिली सबसे खतरनाक चीज! देखें वीडियो

स्ट्रेच मार्क्स हर महिला को होती है। वैसे तो स्ट्रेच मार्क्स समय के साथ साफ़ हो जाते हैं लेकिन अगर आपको इनसे तुरंत छुटकारा चहिये तो एलोवेरा जेल के साथ विटामिन ई का तेल लगाएं।

यह हैं ब्रह्माण्ड के 5 अनसुलझे रहस्य, जिन्हें देख आप भी चौक पड़ेंगे

मुंंहासे त्वचा की समस्या के लिए एलोवेरा जेल सबसे अच्छा होता है इसके शीतलता से मुंंहासे और दाग़ ठीक होने लगते हैं। इससे सूजन भी ठीक होती है और त्वचा में चमक आती है।

क्या एलियंस 2017 में हमारी धरती पर हमला करेंगे..? देखिये हमारी स्पेशल रिपोर्ट

सनबर्न के लिए जिन लोगों की त्वचा पीली होती है उन्हें सनबर्न ज्यादा होते हैं। इसके लिए आप एलोवेरा जेल इस्तेमाल कर सकती हैं। यह आपकी त्वचा को ठंडा रखने में मदद करता है।

जानिए तीसरे वर्ल्ड वॉर की शुरुआत कौन सा देश करेगा..?

रूसी दो तरह की होती हैं पहली ऑयली डेंड्रफ और दूसरी ड्राई डेंड्रफ, और इन दोनों पर एलोवेरा जेल बहुत अच्छा काम करता है। एलोवेरा को अपने बालों की जड़ों पर लगाएं और एक घंटे के लिए छोड़ दें। फिर इसे नार्मल शैम्पू से धो दें, इससे आपकी डेंड्रफ कुछ ही दिनों में गायब हो जाएगी।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE