Home Latest news अमरनाथ यात्रा : जानिए हेलिकॉप्टर से यात्रा के टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग कब से

अमरनाथ यात्रा : जानिए हेलिकॉप्टर से यात्रा के टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग कब से

0
अमरनाथ यात्रा : जानिए हेलिकॉप्टर से यात्रा के टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग कब से
amarnath yatra

amarnath yatra

सालाना आयोजित होने वाले अमरनाथ यात्रा 29 जून से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा के हेलिकॉप्टर टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग 25 अप्रैल से शुरू होगी। श्रीअमरनाथजी तीर्थ बोर्ड ने हेलिकॉप्टर सेवाओं के लिए यूटीएयर इंडिया प्रालि, ग्लोबल वेक्ट्रा हेलिकॉर्प लि से नीलगढ़-पंजतरणी-नीलगढ़ के लिए और हिमालयन हेलिसर्विसेस प्रालि से पहलगाम-पंजतरणी-पहलगाम सेक्टर के लिए समझौता किया है।

 एक तरफ का किराया 1715 व 2950 रुपए नीलगढ़-पंजतरणी रूट से हेलिकॉप्टर का किराया 1715 रुपए जबकि पहलगाम-पंजतरणी रूट से 2950 रुपए रहेगा श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के सीईओ उमंग नरूला ने बताया।

कि हेलिकॉप्टर सेवाओं से जाने वालों को अधिकृत बैंक शाखा से यात्रा पंजीयन कराने की जरूरत नहीं होगी, क्योंकि उनके हेलि टिकट खरीदी के ऑनलाइन फॉर्म में जानकारी ले ली जाएगी उसे ही यात्रा का परमिट मान लिया जाएगा। हालांकि अधिकृत डॉक्टर या अस्पताल के अनिवार्य हेल्थ सर्टिफिकेट कि यह यात्री हेलिकॉप्टर यात्रा के लिए सक्षम हैं, के बिना चॉपर में नहीं बैठने दिया जाएगा।

सर्टिफिकेट के लिए अधिकृत डॉक्टर व अस्पतालों की सूची बोर्ड की वेबसाइट पर है 13 साल से कम उम्र के बच्चे और 75 साल से ज्यादा उम्र के वृद्ध व छह हफ्ते से ज्यादा की गर्भवती महिला हेलिकॉप्टर से सफर नहीं कर सकेंगी। 40 दिनी सालाना अमरनाथ यात्रा 29 जून से शुरू होगी।

7 अगस्त को श्रावण पूर्णिमा के दिन रक्षाबंधन को संपन्न होगी इस साल यात्रा पिछले साल के 48 दिनों की तुलना में आठ दिन छोटी होगी यानि यह 40 दिन की रहेगी।