इन बिमारियों में दवाई की जगह खाएं तुलसी होंगे ये फायदे

amazing benefits of tulsi

जैसा की हम सभी जानते हैं तुलसी के पौधे के पीछे धार्मिक महत्व छिपा हुआ हैं। लेकिन धार्मिकता के साथ इसके बहुत सारे स्वास्थ्य लाभ भी हैं। तुलसी के पत्ते खाने से बुखार भी कम हो जाता हैं। आईये जानते हैं तुलसी किस प्रकार मदद करता हैं।

घर में फेशियल करने के 6 बेहतरीन स्टेप्स

अगर आपको फ्लू हो गया हो, तो यह पेय आपको लाभ देता है और जल्द ठीक होने की शक्ति प्रदान करता है।

जिन लोगों को ह्दय रोग हो चुका हो या उनके परिवार में किसी को पहले हुआ हो और उन्हें होने की संभावना हो, तो ऐसे लोगों को रोज सुबह खाली पेट दूध और तुलसी का सेवन करना चाहिए। इससे ह्दय स्वास्थ्य अच्छा हो जाता है।

VIDEO: राजस्थान की भूतिया जगह जाने से पहले जान ले इनका रहस्य

इस पेय को पीने से मन अच्छा हो जाता है और नर्वस सिस्टम भी रिलैक्स हो जाता है जिससे व्यक्ति का तनाव अपने आप कम हो जाता है। अगर कोई डिप्रेशन या भचता से ग्रस्त है तो उसे तुलसी और दूध का सेवन अवश्य करना चाहिए।

अगर किसी व्यक्ति को किडनी में स्टोन होने की शुरूआत हुई है तो उसे दूध और तुलसी का सेवन करना चाहिए, इससे किडनी का स्टोन धीरे-धीेरे गलने लगता है।

VIDEO: मोटापे का इलाज एक सप्ताह में कीजिये

तुलसी में कई एंटीबायोटिक गुण होते हैं साथ ही इसमें एंटीऑक्सीडेंट भी होते हैं और दूध में सारे अन्य पोषक तत्व होते हैं जिसकी वजह से कैंसर जैसी घातक बीमारी, शरीर के कमजोर न होने की स्थिति में पनप नहीं पाती है।

त्वचा को कोमल बनाने के घरेलू उपाए

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE