Home Breaking यात्री पर हमले के लिए अमरीकन एयरलाइंस का अटेंडेंट निलंबित

यात्री पर हमले के लिए अमरीकन एयरलाइंस का अटेंडेंट निलंबित

0
यात्री पर हमले के लिए अमरीकन एयरलाइंस का अटेंडेंट निलंबित
American Airlines flight attendant suspended after stroller incident on plane
American Airlines flight attendant suspended after stroller incident on plane
American Airlines flight attendant suspended after stroller incident on plane

वाशिंगटन। अमरीकन एयरलाइंस के एक फ्लाइट अटेंडेंट को एक घरेलू उड़ान में एक महिला यात्री पर बेबी स्ट्रॉलर से हमला करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।

सैन फ्रांसिस्को से डलास जाने के लिए शुक्रवार दोपहर विमान में महिला के सवार होने के तत्काल बाद घटना घटी। फेसबुक उपयोगकर्ता द्वारा एक वीडियो पोस्ट किए जाने के बाद घटना प्रकाश में आई।

उपयोगकर्ता ने वीडियो का शीर्षक दिया कि अमरीकन एयरलाइंस के एक फ्लाइट अटेंडेंट ने हिंसक तरीके से एक महिला से उसका स्ट्रॉलर लिया और उससे उसे जोर से दे मारा, इसमें उसका बच्चा बाल-बाल बच गया।

वीडियो में हालांकि महिला से बदसलूकी की घटना रिकॉर्ड नहीं है, लेकिन घटना के बाद केबिन में लोगों की प्रतिक्रिया तथा महिला को बचाने के लिए एक व्यक्ति के आगे बढ़ने की तस्वीरें रिकॉर्ड हुई हैं।

व्यक्ति ने अटेंडेंट से कहा कि अगर तुमने मेरे साथ ऐसा किया तो मैं तुम्हें उठाकर पटक दूंगा। इस दौरान महिला अपने बच्चे को लेकर किनारे सहमी खड़ी रही।

अटेंडेंट ने कहा कि तुम इससे दूर रहो। उसने कहा, “आओ मारो मुझे, इसे उठाओ..आओ, तुम्हें नहीं पता माजरा क्या है।

न्यूयॉर्क डेली न्यूज ने कहा कि महिला को अंतत: विमान से सुरक्षित बाहर उतार दिया गया, लेकिन अटेंडेंट को दोबारा विमान में चढ़ने की मंजूरी दे दी गई।

फेसबुक पर पोस्ट वीडियो तुरंत वायरल हो गया और शनिवार सुबह तक उसे 3,500 बार साझा किया गया। अमरीकन एयरलाइंस ने अटेंडेंट के व्यवहार की निंदा की और कहा कि उसने मामले की जांच शुरू कर दी है।

एयरलाइंस ने एक बयान में कहा कि वीडियो में जो भी दिख रहा है, हमारे बर्ताव को तो बिल्कुल नहीं दर्शाता या यह कि हम अपने ग्राहकों का कितना खयाल रखते हैं।

बयान के मुताबिक हमारे कारण उस महिला, उनके परिजन या इस घटना से प्रभावित हमारे किसी भी ग्राहक को जो परेशानी हुई है, उसका हमें बेहद दुख है।

एयरलाइन ने कहा कि अपने बच्चे के साथ महिला दूसरे विमान में सवार हो गई। बयान में कहा गया है कि अटेंडेंट को ड्यूटी से हटा दिया गया और उसके खिलाफ जांच चल रही है।

इस घटना से दो सप्ताह पहले यूनाइटेड एयरलाइंस की एक ओवरबुक्ड फ्लाइट से एक यात्री को जबरन घसीटकर उतार दिया गया था।