Home Bihar कोलकाता स्थित अमरीकी सेंटर हमले का संदिग्ध गया से अरेस्ट

कोलकाता स्थित अमरीकी सेंटर हमले का संदिग्ध गया से अरेस्ट

0
कोलकाता स्थित अमरीकी सेंटर हमले का संदिग्ध गया से अरेस्ट
American Center attack suspect arrested in gaya
American Center attack suspect arrested in gaya
American Center attack suspect arrested in gaya

गया। कोलकाता स्थित अमरीकी सेंटर पर हमले के सिलसिले में आतंकी मोहम्मद सरवर को गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते की टीम ने गया के नीमचक बथानी से शुक्रवार देर शाम गिरफ्तार किया है।

शुक्रवार को गया जिले के नीमचक बथानी अंतर्गत धरमूचक गांव में एटीएस, झारखंड पुलिस और गया पुलिस की संयुक्त कार्रवाई के दौरान इसे पकड़ा गया। आतंकी हमले में हाल ही में औरंगाबाद जिले से मो. हसन इमाम को गुजरात एटीएस ने दबोचा था, जो कोलकाता स्थित अमेरिकी सेंटर पर हमले के मामले में अभियुक्त था।

घटना के दौरान झारखंड इलाके में रहकर मो. हसन ने अपनी गतिविधियां संचालित की थी। मूल रूप से वह गया जिले के नीमचक बथानी थाना अंतर्गत धरमूचक गांव का ही रहने वाला है। हसन इमाम से गुजरात एटीएस की पूछताछ में नीमचक बथानी के रहने वाले मो. सरवर का नाम आया था।

सरवर ने ही हसन इमाम को झारखंड के हजारीबाग में किराए पर मकान दिलाने में मध्यस्थ की भूमिका निभाई थी। बताया जा रहा कि सरवर और हसन पारिवारिक रिश्तेदार है। मो. सरवर कुछ साल पहले प्राथमिक विद्यालय धरमूचक में शिक्षक भी था। बाद में वह हजारीबाग में रहकर व्यवसाय करने लगा।

एसएसपी गरिमा मल्लिक ने पत्रकारों से बातचीत में इस बारे में बताया कि एटीएस, झारखंड गया पुलिस की संयुक्त कार्रवाई के दौरान एक की गिरफ्तारी हुई है। एटीएस की टीम मो. सरवर को अपने साथ ले गई है। आतंकी घटना के मामले में शुक्रवार को यह कार्रवाई की गई।