जल्द उदयपुर तक आएगी अमृतसर ट्रेन

सबगुरु न्यूज उदयपुर। उदयपुर से हरिद्वार तक सीधी रेल सेवा के बाद अब उदयपुर से अमृतसर के लिए भी सीधी रेल सेवा की सौगात मेवाड़वासियों को मिलने वाली है।

रेलवे सूत्रों के अनुसार अभी अजमेर-अमृतसर (श्री हरमन्दिर साहिब) के बीच सप्ताह में 4 दिन यह रेलगाड़ी चल रही है। इसे भी उदयपुर तक बढ़ाया जाएगा। इस प्रस्ताव के साथ उदयपुर में रैक के रखरखाव का शिड्यूल भी उदयपुर से भेजा जा चुका है। साथ ही उदयपुर और अजमेर के बीच ठहराव भी प्रस्तावित कर दिए गए हैं। इनमें राणा प्रताप नगर, मावली, चितौड़गढ़, भीलवाड़ा, मांडल, विजयनगर, नसीराबाद स्टेशन शामिल किए गए हैं।

अजमेर से दो अलग-अलग नंबरों से यह सेवा संचालित होती है। गुरु व शनि को अजमेर-अमृतसर (19611) चलती है, जो अजमेर से 17.55 बजे रवाना होती है और अगले दिन 14.45 बजे अमृतसर पहुंचती है। इसी तरह, सोम व बुध को अजमेर-अमृतसर (19613) चलती है जो अजमेर से 17.55 बजे रवाना होती है और अगले दिन अमृतसर सुबह 10.45 बजे पहुंचती है।

इसी गाड़ी को इसके खाली समय का उपयोग करते हुए उदयपुर तक बढ़ाया जाना प्रस्तावित किया गया है। यह ट्रेन शुरू होने के बाद मेवाड़वासियों को जयपुर जाने के लिए एक और रेल सेवा मिलेगी जो सरिस्का, हिसार, फिरोजपुर, लुधियाना, मोगा, जालन्धर जाने वालों के लिए भी सौगात होगी।

रेलवे के आधिकारिक सूत्रों ने भी यह उम्मीद जताई है कि महीने-दो महीने में ही यह गाड़ी भी उदयपुर से शुरू हो जाएगी, क्योंकि इसके लिए उदयपुर में सारी जरूरी तकनीकी तैयारियां की जा चुकी हैं।