Home Business सिडकुल की फैक्ट्री में आग, भारी नुकसान

सिडकुल की फैक्ट्री में आग, भारी नुकसान

0
सिडकुल की फैक्ट्री में आग, भारी नुकसान
an industrial unit in Sidcul at haridwar gutted by fire
an industrial unit in Sidcul at haridwar gutted by fire
an industrial unit in Sidcul at haridwar gutted by fire

हरिद्वार। धर्मनगरी हरिद्वार के औद्योगिक क्षेत्र सिडकुल की एक फैक्ट्री में सोमवार को भीषण आग लगने से भारी नुकसान की खबर है। हालांकि फायर ब्रिगेड और सीआइएसएफ की छह गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है।

पुलिस के अनुसार सिडकुल थाना क्षेत्र के सेक्टर-2 के प्लाट नंबर 28 में सिद्धांत थर्माेवेयर प्रमोटर नाम की फैक्ट्री है। फैक्ट्री में डिस्पोजेबल प्लेट, थर्माेकोल डोना, पीपी ग्लास, पानी के गिलास और पेपर कप का उत्पादन होता है।

सोमवार सुबह साढ़े दस बजे बजे फैक्ट्री के ग्राइंडर मशीन में अचानक आग लग गई। इस वजह से पास में रखे थर्माेकोल से बने सामान में आग लग गई। इससे वहां काम कर रहे कर्मियों में अफरा-तफरी मच गई।

उपस्थित सभी कर्मचारी जान बचाकर बाहर भागे और पुलिस ,फायर ब्रिगेड को सूचना दी। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया। इस दौरान फैक्ट्री कर्मी मुंडा ने आग बुझाने का प्रयास किया, जिसमें वह झुलस गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मी मौके पर पहुंचे। आग इतनी भीषण थी कि फायर ब्रिगेड और सीआईएसएफ की छह गाड़ियों को आग बुझाने में लगाना पड़ा।

इस संबंध में मुख्य अग्नि शमन अधिकारी (सीएफओ) आरएस रावत ने बताया कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी। आग से लाखों के नुकसान होने का अनुमान है।

करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि आग से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।