Home Breaking टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए अनिल कुंबले ने भेजा आवेदन

टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए अनिल कुंबले ने भेजा आवेदन

0
टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए अनिल कुंबले ने भेजा आवेदन
Anil Kumble reapplies for team india's head coach job
Anil Kumble reapplies for team india's head coach job
Anil Kumble reapplies for team india’s head coach job

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कोच अनिल कुंबले ने कार्यकाल में विस्तार के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को अपना आवेदन भेज दिया है।

कुंबले का मौजूदा करार चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद खत्म हो रहा है। बीसीसीआई ने मुख्य कोच पद के लिए आवेदन मंगाए हैं और मौजूदा कोच होने के नाते कुंबले को सीधा प्रवेश दिया गया था।

क्रिकेट न्यूज के लिए यहां क्लीक करें

कुंबले ने इसके उलट आधिकारिक तौर पर बोर्ड को आवेदन भेजा है। उनके अलावा पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, आस्ट्रेलिया के टॉम मूडी, पाकिस्तान के पूर्व कोच रिचर्ड पायबस, भारतीय टीम के पूर्व मैनेजर लालचंद राजपूत और पूर्व तेज गेंदबाज डोडा गणेश भी अब तक आवेदन भेज चुके हैं।

वीरेन्द्र सहवाग भारतीय क्रिकेट कोच के 6 दावेदारों में शामिल

आस्ट्रेलिया के क्रिस मैक्डरमॉट ने भी कोच पद के लिए आवेदन भेजा था, लेकिन आवेदन भेजने की अंतिम तारीख (31 मई) के बाद उनका आवेदन बोर्ड को मिला। बोर्ड की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) उनके आवेदन को देखने के बाद उन्हें प्रक्रिया में शामिल करने पर चर्चा करेगी।

सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की सीएसी इस सप्ताह बैठक कर कोच पद के लिए साक्षात्कार का कार्यक्रम तय कर सकती है।

बीसीसीआई 18 जून को चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले कोच नियुक्त करना चाहती है, क्योंकि भारत को चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद वेस्टइंडीज का दौरा करना है। वह इंग्लैंड से सीधे वेस्टइंडीज के लिए रवाना होगी।

हाल ही में टीम के कप्तान विराट कोहली और कुंबले के बीच में विवाद की खबरें भी सामने आईं। इसी विवाद को कुंबले के सफल कार्यकाल के बाद भी बोर्ड द्वारा कोच पद के लिए नए सिरे से आवेदन मंगाए जाने की वजह माना जा रहा है। इसके अलावा बोर्ड कुंबले द्वारा अपने और खिलाड़ियों के वेतन में बढ़ोत्तरी की मांग से भी नाखुश बताई जा रही है। नए कोच का कार्यकाल दो साल का हो सकता है।