Home Entertainment Dil Ki Baat एक्ट्रेस अनिता हसनंदानी के दिल की बात, यहां पढें

एक्ट्रेस अनिता हसनंदानी के दिल की बात, यहां पढें

0
एक्ट्रेस अनिता हसनंदानी के दिल की बात, यहां पढें
Anita Hassanandani
Anita Hassanandani gallery
Anita Hassanandani

इंटरव्यू- अनिता हसनंदानी

सवाल) आप ‘काॅमेडी दंगल’ का हिस्सा हैं, क्या सेट पर भी दंगल होता है?
जवाब) नहीं, कोई दंगल नहीं होता, बस शो में मस्ती होती है। यह बहुत ही सकारात्मक और उत्साह से भरपूर शो है, इस शो की तरह ही इसके सारे कलाकार बड़े ही दिलचस्प हैं।

सवाल) काॅमेडी शो में काम करने का अनुभव कैसा रहा?
जवाब) ‘काॅमेडी दंगल’ मेरा दूसरा काॅमेडी शो हैै। इससे पहले भी मैंने कुछ अन्य काॅमेडी शोज में भी काम किया है। इसलिये, इस बार जब मुझे ‘काॅमेडी दंगल’ का आॅफर मिला, तो मुझे पहले से कहीं अधिक खुद पर भरोसा था। मैंने पहले जिस तरह के शोज किये हैं, उससे यह काफी अलग है। मुझे लगता है कि एक कलाकार के रूप में इस शो ने मुझे तनाव से मुक्त किया है। मैं सचमुच इस शो का खूब आनंद ले रही हूं और हमारे साथ काम करने के लिये बहुत ही बेहतरीन टीम है, जिससे मजा और भी बढ़ जाता है।

सवाल) अनु मलिक के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?
जवाब) वो बहुत अच्छे इंसान हैं। हर दिन जब वो शूट के लिये आते हैं, अपने साथ ढेर सारा उत्साह लेकर आते हैं। इतना ही नहीं, भारती और अनु मलिक दोनों ही सेट पर बहुत सारी मस्ती करते हैं, इसलिये इस शो में काम करना बहुत अच्छा है, जहां आपको लाफ्टर थैरेपी मिलती है।

सवाल) क्या अनु मलिक ने आपकी टीम के साथ कोई योजना बनाई थी या फिर कोई सलाह दी थी?
जवाब) नहीं, उन्होंने कोई सलाह नहीं दी, लेकिन जब भी एक्ट अच्छा होता था वो तारीफ करते थे और बधाई देते थे। मुझे काफी पाॅजिटिव एनर्जी और वाइब्स मिलीं। जब मैं अपने नियमित शो के शूट के बाद सेट पर आती थी, यह शो तनाव से राहत पहुंचने वाला होता था और सारा तनाव दूर जाता था। पांच दिन के थका देने वाले शेड्यूल के बाद, मैं ‘काॅमेडी दंगल’ की शूटिंग के लिये रीचार्ज हो जाती थी।

सवाल) आप हर एक्ट के लिये तैयारी कैसे करती थीं?
जवाब) आम डेली सोप की शूटिंग की तैयारी करने की तुलना में ये एक्ट पूरी तरह अलग होते थे। कई बार हम शूटिंग के दो-तीन दिन पहले से रिहर्सल शुरू कर देते थे। कभी-कभी हम ग्रुप्स में स्क्रिप्ट पढ़ने के सेशन भी करते हैं।

सवाल) आपकी टीम में कई सारी नामचीन शख्यिसत हैं? उनके साथ आपकी बाॅन्डिंग कैसी है और शो में सबसे अच्छी बाॅन्डिंग किसके साथ है?
जवाब) सभी बहुत अच्छे लोग हैं और अब वो परिवार बन चुके हैं। मैं सबसे ज्यादा भारती के साथ जुड़ी। इससे पहले भी मैंने उनके साथ एक शो किया था और यही वजह थी कि हमारे बीच अच्छा तालमेल है।

सवाल) आप अनु मलिक की टीम में हैं, लेकिन आपकी ज्यादा बाॅन्डिंग भारती के साथ है?
जवाब) हां, क्योंकि वो मेरी पुरानी दोस्त हैं और मैं उन्हें ज्यादा पसंद करती हूं। वैसे हमारा आखिरी लक्ष्य लोगों को हंसाना होता है और लोगों के चेहरे पर खुशी लाना होता है।

सवाल) ‘काॅमेडी दंगल’ में किसी को बाहर नहीं किया जायेगा, फिर विजेता किस तरह घोषित होगा?
जवाब) कोई विजेता नहीं है और कोई हारने वाला नहीं। विजेता वो होगा जो लोगों को सबसे अधिक हंसायेगा। दर्शक सबसे बड़े आलोचक होते हैं। यहां कोई प्रतियोगिता नहीं है, केवल विशुद्ध मनोरंजन है।

सवाल) आपके हिसाब से स्टैंड-अप काॅमेडी या स्किट काॅमेडी में से क्या बेहतर होता है?
जवाब) मुझे लगता है दोनों ही अपने-अपने रूप में मनोरंजक हैं, लेकिन ‘काॅमेडी दंगल’ में स्टैंड अप काॅमेडी काफी अनूठी है। उनमें से कुछ काॅमेडियन तो यूट्यूब पर बहुत चर्चित हैं। उनके स्टैंड-अप का स्टाइल काफी अलग है, इसलिये निजी तौर पर मुझे यह ज्यादा पसंद आया।

सवाल) आप ‘काॅमेडी दंगल’ से अपने साथ क्या ले जाने वाली हैं?
जवाब) मैं अपने साथ केवल यह बात लेकर जाने वाली हूं कि- जीवन में हंसना बहुत जरूरी है। आज के व्यस्त जीवन में हम काफी तनाव लेते हैं, इसलिये मनोरंजन का होना जरूरी है। इस शो के बाद, मैं निश्चित रूप से टेलीविजन पर कुछ लाइव काॅमेडी एक्ट और काॅमेडी शोज देखूंगी।