Home World Asia News बांग्लादेश में एक और हिंदू पुजारी पर हमला

बांग्लादेश में एक और हिंदू पुजारी पर हमला

0
बांग्लादेश में एक और हिंदू पुजारी पर हमला
another Hindu priest Stabbed in Bangladesh
another Hindu priest Stabbed in Bangladesh
another Hindu priest Stabbed in Bangladesh

ढाका। बांग्लादेश के सत्खिरा जिले में अज्ञात हमलावरों ने 48 वर्षीय एक हिंदू पुजारी को चाकू मारकर घायल कर दिया। इस घटना से एक ही दिन पहले आतंवादियों ने एक हिंदू पुजारी और एक बौद्ध नेता की धारदार हथियारों से हत्या कर दी थी।

बांग्लादेश पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार रात को सत्खिरा जिले में श्रीश्री राधा गोविंद मंदिर के पुजारी भाबासिंधु राय पर उस समय मंदिर में हमला किया गया जब वह सो रहे थे।

स्थानीय अखबारों ने पुलिस के हवाले से बताया कि सात से आठ हमलावरों ने पुजारी के घर का दरवाजा खटखटाया। पुजारी ने यह सोचकर दरवाजा खोला कि बाहर रात में पहरा देने वाला गार्ड होगा।

लेकिन हमलावर घर में घुस आए और उन्होंने धारदार हथियारों से उनके सीने एवं पीठ पर हमला किया। उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

घायल पुजारी की पत्नी समित्रा बोर के हवाले से पुलिस ने बताया कि घटनास्थल पर किसी के पहुंचने से पहले ही हमलावर वहां से फरार हो गए।

गौरतलब है कि मुस्लिम बहुल बांग्लादेश में धर्मनिरपेक्ष एवं उदारवादी कार्यकर्ताओं एवं धार्मिक अल्पसंख्यकों पर हाल में कई हमले हुए हैं।

संदिग्ध इस्लामवादियों ने धर्मनिरपेक्ष ब्लॉगरों, समलैंगिक अधिकार कार्यकर्ताओं और हिंदू, ईसाई एवं मुस्लिम सूफियों एवं शियाओं समेत अल्पसंख्यक धर्मों के अनुयायियों पर हमले किए हैं।