Home Madhya Pradesh Anuppur अनूपपुर तिहरा हत्याकांड : पति, पत्नी और बेटी का कत्ल

अनूपपुर तिहरा हत्याकांड : पति, पत्नी और बेटी का कत्ल

0
अनूपपुर तिहरा हत्याकांड : पति, पत्नी और बेटी का कत्ल
Anuppur triple murder : husband, wife and daughter killed
Anuppur triple murder : husband, wife and daughter killed
Anuppur triple murder : husband, wife and daughter killed

अनूपपुर। अनूपपुर जिले के भालूमाडा थाना क्षेत्र के ग्राम दारसागर के बडा टोला में रविवार की रात को एक ही घर मे तीन लोगों की निर्मम हत्या से पूरे क्षेत्र मे सनसनी फैल गई।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक अनुराग शर्मा, थाना प्रभारी ओंकार तिवारी, कोतमा नगर निरिक्षक सुनील गुप्ता, राजनगर प्रभारी हरिशंकर शुक्ला, फांरेसिक टीम के साथ स्थल पर पहुंच कर मामले की जंच पड़ताल मे जुट गई है।

घटना के बारे मे बताया जाता है कि 20 जून की सुबह अर्जुन गोड पिता प्रेम गोड के घर से लोग सुबह नही उठने पर पडोसियो ने घर के अंदर प्रवेश किया तो अर्जुन की पत्नी सुशीला व 12 वर्षीय पुत्री गीतांजलि उर्फ गीता का शव कमरे मे लहुलुहान हालत मे पडा था, साथ ही घर का समान अस्त व्यस्त पड़ा था।

घटना की सूचना गंव के लोगो ने सरपंच प्रेम सिंह को बताई सरंपच द्वारा तत्काल थाना प्रभारी भालूमाडा को दी थाना प्रभारी द्वारा पुलिस बल लेकर घटना स्थल पर पहुंच कर सघन निरिक्षण किया। स्थल पर पहुचने पर पता चला कि अर्जुन सिंह का शव भी सुदेश सिंह की बाडी में अर्धनग्न अवस्था में पड़ा रहा।

मामले मे पुलिस ने अज्ञात आरोपियो के खिलाफ धारा 302,450 दर्ज कर सभी बिन्दुओं की जांच की जा रही है। शव परीक्षण एंव पोस्ट मार्टम उपंरात शव परिजनों को सौंप दिया गया। घटना स्थल पर पुलिस ने खून से सने कपडे व मिट्टी, लोहे की पट्टी, शराब की बोतल सहित अन्य सामानों को जब्त किया है। जबकि घर की अलमारी खुली पाई गई व पायल दूसरे कमरे मे पाई गई।

गांव मे पसरा सन्नाटा

सोमवार की सुबह गॉव मे जैसे ही एक परिवार के तीन लोगो की हत्या की खबर लगी गंव समेत पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई तो वही गंव मे ने र्मोचा सम्हाला फारेंसिक टीम बारीकी से निरीक्षण कर साक्ष्य जुटाने का प्रयास कर रही है। ग्रामीणों ने बताया कि अर्जुन सिंह व उसकी पत्नी सुशीला गंव मे मजदूरी कर जीवन यापन करते रहे। अर्जुन सिंह के एक पुत्र व एक पुत्री है घटना के दिन पुत्र संग्राम सिंह 9 वर्ष अपने नाना के यहाँ दानीकुंडी (छग) मे था।

मां-बेटी को गंभीर चोट

अर्जुन सिंह की पत्नी एंव पुत्री घर के अंदर गंभीर हालत में पाए गए वही पत्नी के गले के उपर चोट के निशान पाये गये जबकि पुत्री के माथे मे तेज प्रहार के निशान रहे। चेहरा खून से लथपथ पाया गया। नाक और मुंह से लडकी के खून निकले हुए पाया गया, वही सुशीला एंव पुत्री गीता को जिस लोहे के धारदार हथियार से मारा गया उसे स्थल पर ही छोड दिया गया। साथ ही घटना स्थल मे बाडी से बडा पत्थर ले आकर हमलावरों ने कमरे के अंदर ही छोड गए।

मृतका के पिता ने लगाया आरोप

मृतिका सुशीला गोड के पिता चुन्नी लाल ने उक्त मार्मिक हत्याकांड पर पूर्व से चले आ रहे जमीनी विवाद का हवाला देते हुए अर्जुन के पिता एवं भाई पर हत्या का शंका जाहिर की साथ ही बताया कि एक माह पूर्व श्याम सिंह ने अर्जुन से विवाद करते हुए गाली गलौच कर जान से मारने की धमकी घर मे आकर दी थी। अक्सर इनका विवाद होता रहता था जिसके चलते लडकी के पिता ने बगल मे ही 10 डिसिमल जमीन खरीदकर पुत्री को घर बनाने के लिए खरीदी।

प्रेम प्रसंग का मामला भी

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार के अर्जुन सिंह के प्रेम प्रसंग का मामला भी गंव मे उजागर हुआ था जिसकी शिकायत गंव के एक महिला ने थाना मे दर्ज कराई थी दोनों पक्षों को समझाते हुए सुलह कराई गई थी।

हर बिन्दुओ से होगी जॉच

तिहरे हत्याकांड को लेकर पुलिस भी बेहद गंभीर नजर आ रही है मामले मे जमीनी विवाद, प्रेम प्रसंग, परिवारिक विवाद सहित शराब पीकर घर मे कलह को लेकर जोड रही है।

इन्होंने बताया

पुलिस अधीक्षक के निर्देशन मे सभी बिन्दुओ को लेकर जॉच की जा रही है जल्द से जल्द पूरे मामले से खुलासा किया जाएगा।

ओंकार तिवारी, थाना प्रभारी भालूमाडा

हर बिदुंओ को लेकर जंच की जा रही है हत्याकांड मे फारेंसिक एंव डाग स्कावड की भी मदद ली जा रही है पीएम रिर्पोट आने के बाद जल्द ही पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा।

अनुराग शर्मा, पुलिस अधीक्षक