Home Breaking अमरीकी पत्रकार ने मोदी से पूछा, आप ट्विटर पर हैं?

अमरीकी पत्रकार ने मोदी से पूछा, आप ट्विटर पर हैं?

0
अमरीकी पत्रकार ने मोदी से पूछा, आप ट्विटर पर हैं?
are you on Twitter? US journalist asks PM Modi, world's 2nd most followed leader
are you on Twitter? US journalist asks PM Modi, world's 2nd most followed leader
are you on Twitter? US journalist asks PM Modi, world’s 2nd most followed leader

सेंट पीटर्सबर्ग। अमरीकी पत्रकार मेगन केली को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बेतुका सवाल पूछने पर दुनिया भर में ऑनलाइन आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।

केली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा कि क्या वह माइक्रोब्लागिंग साइट पर हैं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी के ट्विटर पर तीन करोड़ से ज्यादा फालोवर हैं और वह दूसरे सबसे ज्यादा फालो किए जाने वाले राजनेता हैं।

केली (46) की मोदी से मुलाकात रूसी शहर में अपने एनबीसी शो के लिए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से साक्षात्कार लेने के दौरान हुई।

एनबीसी चैनल ने शुक्रवार सुबह एक टीजर वीडियो प्रसारित किया, जिसमें केली सेंट पीटर्सबर्ग में कॉस्टेटिन पैलेस में रात्रिभोज में पुतिन और मोदी का स्वागत करती दिख रही हैं।

मोदी ने अमरीकी पत्रकार को बताया कि उन्होंने केली की सेंट पीटर्सबर्ग की छाते वाली तस्वीर को देखा है, जिसे उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट किया था।

इस पर केली ने कहा, “ओह सच में क्या आपने देखा है? क्या आप ट्विटर पर हैं। इस पर थोड़ा असहज होकर मोदी ने ‘हां’ कहकर सिर हिलाया।”

केली के इस प्रश्न पर लोगों ने ऑनलाइन कड़ी आलोचना की है। इसे लेकर केली पर अपना होमवर्क सही से नहीं करने का आरोप लगाया जा रहा है।

मोदी के ट्विटर पर 3.03 करोड़ फालोवर हैं। मोदी के अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 3.12 करोड़ लाख फालोवर के बाद दूसरे सबसे ज्यादा फालो किए जाने वाले नेता हैं। ट्विटर पर सबसे ज्यादा फालो किए जाने वाले लोगों की संपूर्ण सूची में उनका 35वां स्थान है। अमरीकी गायिका और गीतकार कैटी पेरी नंबर एक स्थान पर हैं, उनके 9.9 करोड़ फालोवर हैं।