कश्मीर में स्थिति शीघ्र नियंत्रण में होगी : सेना प्रमुख

Army chief confident of controlling situation in Kashmir
Army chief confident of controlling situation in Kashmir

हैदराबाद। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शनिवार को विश्वास जताया कि जम्मू एवं कश्मीर की स्थिति शीघ्र नियंत्रित हो जाएगी। उन्होंने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है।

रावत ने कहा कि केवल दक्षिणी कश्मीर के कुछ हिस्सों में ही स्थिति तनावपूर्ण है, लेकिन उन्हें पूरा भरोसा है कि इसे शीघ्र नियंत्रित कर लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल और सभी एजेंसियां स्थिति को नियंत्रित करने की दिशा में शानदार काम कर रही हैं। दक्षिण कश्मीर के कुछ हिस्सों में स्थिति तनावपूर्ण है। स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए जरूरी कार्रवाई की जा रही है। मुझे नहीं लगता कि फिक्र की कोई बात है।

सेना प्रमुख हैदराबाद के दुंडीगल में संयुक्त स्नातक परेड का निरीक्षण करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।

रावत ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के लोगों को कुछ भ्रांतियां हैं और उनके बीच कुछ गलत सूचनाएं फैलाई जा रही हैं, जिसके कारण समस्या पैदा हो रही है। संभवत: इसी वजह से कुछ युवा हथियार उठा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि वे जल्द ही समझ जाएंगे कि वे जो कर रहे हैं, वह उनके अपने राज्य और लोगों के लिए सही नहीं है। सशस्त्र बल और सुरक्षा बल घाटी में केवल शांति और स्थिरता चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि कुछ युवा, जिनके हाथों में कम्प्यूटर होने चाहिए और जिन्हें आईआईटी और आईआईएम संस्थानों में प्रवेश के लिए परीक्षाओं की तैयारी करनी चाहिए, वे जल्द ही सही राह पर आ जाएंगे। वे खुद ही समझ जाएंगे कि वह सही राह पर नहीं हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि स्थिति नियंत्रित हो जाएगी।