Home Delhi अरविंद केजरीवाल मनोहर लाल खट्टर से मिले, प्रदूषण पर चर्चा

अरविंद केजरीवाल मनोहर लाल खट्टर से मिले, प्रदूषण पर चर्चा

0
अरविंद केजरीवाल मनोहर लाल खट्टर से मिले, प्रदूषण पर चर्चा
Arvind Kejriwal says meeting with manohar lal khattar on delhi smog fruitful
Arvind Kejriwal says meeting with manohar lal khattar on delhi smog fruitful

चंडीगढ़। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की और पयाली जलाने और वायु प्रदूषण के मुद्दों पर चर्चा की। चंडीगढ़ हवाईअड्डे पर पहुंचते ही केजरीवाल को शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा।

हरियाणा में विपक्षी नेताओं ने केजरीवाल से मुलाकात की सहमति देने के लिए खट्टर की आलोचना की। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री वायु प्रदूषण के लिए केवल हरियाणा और पंजाब के किसानों के पयाली जलाने को जिम्मेदार मानते हुए मुद्दे को तूल दे रहे हैं।

वहीं, बुधवार को ट्वीट में खुद केजरीवाल ने कहा कि वह दिल्ली के पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन और पर्यावरण विभाग के सचिव केशव चंद्र के साथ प्रदूषण से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए पड़ोसी राज्य जा रहे हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पहले कहा था कि पंजाब और हरियाणा के किसानों द्वारा पयाली जलाने के कारण राजधानी में धुंध छाई हुई है।

उन्होंने दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से इस समस्या का समाधान खोजने के लिए एक संयुक्त बैठक करने का अनुरोध किया था।

वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को केजरीवाल के मुलाकात के अनुरोध को खारिज कर दिया और उन्हें एक गंभीर मुद्दे का राजनीतिकरण करने से बचने की सलाह दी।