Home Headlines एम्स में हुआ आसाराम बापू का स्वास्थ्य परीक्षण

एम्स में हुआ आसाराम बापू का स्वास्थ्य परीक्षण

0
एम्स में हुआ आसाराम बापू का स्वास्थ्य परीक्षण
asaram Bapu's health check-up at AIIMS delhi
asaram Bapu's health check-up at AIIMS delhi
asaram Bapu’s health check-up at AIIMS delhi

जोधपुर। अपने ही गुरुकुल की नाबालिग छात्रा से यौन शोषण के आरोपी आसाराम का सोमवार दोपहर में दिल्ली एम्स में स्वास्थ्य परीक्षण करवाया गया।

अब एम्स चिकित्सकों की गठित टीम स्वास्थ्य परीक्षण की रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में पेश करेगी। आसाराम के समर्थक दिल्ली एम्स भी पहुंच गए जिन्हें काबू में करने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

आसाराम को रविवार दोपहर वायु मार्ग से कड़े पुलिस बंदोबस्त के बीच दिल्ली ले जाया गया। सोमवार को एम्स में उनकी मेडिकल जांच हुई।

सुप्रीम कोर्ट ने उनकी दिल्ली एम्स में मेडिकल जांच के लिए आदेश जारी किए थे। दिल्ली में भी उनके समर्थकों ने भारी बबाल किया था। इस दौरान पुलिस को उन्हें नियंत्रित करने में सख्ती बरतनी पड़ी।

उल्लेखनीय है आसाराम ने पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर केरल जाकर आयुर्वेद पद्धति से इलाज कराने के लिए अंतरिम जमानत मांगी थी।

सुप्रीम कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी थी लेकिन दिल्ली एम्स से उनका स्वास्थ्य परीक्षण कर मेडिकल रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया था। इस पर आसाराम की ओर से कहा गया कि वे ट्रेन से यात्रा करने की स्थिति में नहीं है।

इस कारण उन्हें विमान से यात्रा करने की अनुमति प्रदान की जाए। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर उन्हें रविवार को पुलिस विमान से दिल्ली लेकर गई। आसाराम को स्वास्थ्य परीक्षण के बाद हवाई मार्ग से ही जोधपुर लाया जाएगा।