Home Breaking आशीष नेहरा की फिटनेस विराट कोहली से कम नहीं : सहवाग

आशीष नेहरा की फिटनेस विराट कोहली से कम नहीं : सहवाग

0
आशीष नेहरा की फिटनेस विराट कोहली से कम नहीं : सहवाग
Ashish Nehra's fitness at par with Virat Kohli, says Virender Sehwag
Ashish Nehra's fitness at par with Virat Kohli, says Virender Sehwag
Ashish Nehra’s fitness at par with Virat Kohli, says Virender Sehwag

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि आशीष नेहरा अपनी फिटनेस के कारण टी-20 टीम में जगह बना पाने में सफल हुए हैं। सहवाग का मानना है कि नेहरा फिटनेस के मामले में कप्तान विराट कोहली से 19 नहीं हैं।

सहवाग ने इंडिया टीवी के शो क्रिकेट की बात में कहा कि नेहरा की फिटनेस का राज ये है कि जब वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल रहे होते हैं तब भी जिम में लगभग आठ घंटे बिताते हैं।

उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नेहरा के टी-20 टीम में चुने जाने पर मुझे हैरानी नहीं हुई। जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था, तब मैं फिटनेस को लेकर सजग नहीं था हालांकि बाद में मैंने इस पर ध्यान दिया। अगर मेरे शुरुआती दिनों में मेरे पास ट्रेनिंग के वो उपकरण होते जो आज हैं, तो मैं भी नेहरा की तरह अभी तक खेल रहा होता।

सहवाग ने कहा कि नेहरा तेज गेंदबाज हैं और उन्हें दौड़ने में कोई दिक्कत नहीं होती। इसीलिए यो-यो टेस्ट में उन्हें कोई समस्या नही हुई। नेहरा मजबूरन जिम में वक्त नहीं बिताते बल्कि उन्हें दौड़ने और तैराकी का शौक है। युवराज सिंह और सुरेश रैना यो-यो टेस्ट पास नहीं कर पाए और इसीलिए वे टी-20 टीम में नहीं हैं।

सहवाग ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि विश्व कप खेलने के लिए उम्र को पैमाना होना चाहिए, अगर नेहरा फिट हैं, रन कम दे रहे हैं और विकेट ले रहे हैं तो उन्हें क्यों नही टीम में होना चाहिए?

42 की उम्र में सनथ जयसूर्या और 40 की उम्र में अगर सचिन तेंदुलकर खेल सकते हैं तो नेहरा क्यों नही? मुझे खुशी है कि वह टीम का हिस्सा हैं और मैं चाहता हूं कि वह भविष्य में और मैच खेलें। सहवाग ने कहा कि फिटनेस मंत्र है, अगर आप फिट हैं तो हिट हैं।