Home Latest news रिश्तों में कड़वाहट से बचने के लिए ध्यान दे इन बातों का

रिश्तों में कड़वाहट से बचने के लिए ध्यान दे इन बातों का

0
रिश्तों में कड़वाहट से बचने के लिए ध्यान दे इन बातों का
Attention to avoid bitterness in relationships, these things

Attention to avoid bitterness in relationships, these things

सबगुरु न्यूज़: यदि कभी किसी से मतभेद हो जाए तो समझदारी इसी में है कि दूसरे व्यक्ति के सामने संक्षिप्त रूप में अपनी बात रख कर आप शांत हो जाएं। कुछ लोग छोटी-छोटी बातों को बेवजह बहस का मुद्दा बना देते हैं और उन पर लगातार बोलते रहते हैं।

GOLDS GYM में हुई खतरनाक लड़ाई, देखें वीडियो

अक्सर काम बिगडऩे पर लोग सारा दोष दूसरों के सिर पर डाल देते हैं कि उनकी वजह से यह काम खराब हुआ है, ऐसा न करें। दूसरों को दोष की अपेक्षा विनम्रता से अपनी भूल स्वीकार करना सिखे।

हर रिश्ते को थोड़ी-सी स्पेस की जरूरत होती है। इस बात का ध्यान रखें। कुछ लोग दूसरों के साथ अपने मन की बातें शेयर नहीं करना चाहते।

प्रोपोज़ करने के 5 सबसे शानदार और दमदार उपाय

यदि कोई अपना परेशानी में हो तो दुख तो होता ही है, परंतु सहानुभूति भी तभी अच्छी लगती है, लेकिन आप केवल बनावटी सहानुभूति नही दिखाएं। ऐसा करने से सामने वाले को भी दुख ही होगा।

ये हैं आपके पसंदीता एक्टर शाहरुख और सलमान के हमशकल, देख कर कंफ्यूज न हो जाएं

यह सच है कि हंसी-मजाक से रिश्तों में गर्मजोशी बनी रहती है, परंतु कुछ लोग कटाक्ष में कुछ ऐसी बातें कह जाते हैं, जिससे दूसरों की भावनाओं को ठेस पहुंचती है। इसलिए मजाक में भी हमें दूसरों से कोई ऐसी बात नहीं करनी चाहिए, जो उनके दिल को चुभे।

यह हैं किंग खान शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान! देखें इनकी हॉट वीडियो

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE