Home Breaking 85 रन पर ढेर हुई ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी, साउथ अफ्रीका की भी हालत खराब

85 रन पर ढेर हुई ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी, साउथ अफ्रीका की भी हालत खराब

0
85 रन पर ढेर हुई ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी,  साउथ अफ्रीका की भी हालत खराब
Austrlia vs saout africa 2nd test 1st day
Austrlia vs saout africa 2nd test 1st day
Austrlia vs saout africa 2nd test 1st day

होबार्ट। अपने घर में टेस्ट सीरीज खेल रही ऑस्टेलिया का साउथ अफ्रीका के खिलाफ बुरा प्रदर्शन जारी है। बेलेरिवे ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में सिर्फ 85 रनों पर सिमट गई। हालांकि मेहमान टीम ने भी दिन का खेल खत्म होने तक 55 ओवरों में 171 रनों पर अपने पांच विकेट गंवा दिए हैं। टेम्बा बावुमा 38 और क्विंटन डि कॉक 28 रन बनाकर स्टम्पस तक क्रिज पर डटे हुए हैं।

पहले टेस्ट में मेजबान टीम को मात देने वाली दक्षिण अफ्रीका ने सुबह टॉस जीतकर उसे बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (1) को वेर्नोन फिलांडर ने दो के कुल योग पर चलता किया। यहां से मेजबान टीम के विकेट गिरने का सिलसिला रूका नहीं। विश्व विजेता टीम के सिर्फ दो बल्लेबाज ही दहाई के आकंड़े तक पहुंच सके।

स्टार्क ने दिलाई वापसी
अपनी पहली पारी खेलनी उतरी अफ्रीकी टीम को डीन एल्गर (17) और स्टीफन कुक (23) ने सधी हुई शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 43 रन जोड़े। लेकिन मिशेल स्टार्क ने तीन रनों के भीतर तीन विकेट लेकर उसको परेशानी में डाल दिया। 46 के कुल स्कोर पर एल्गर, कुक और ज्यां पॉल ड्यूमिनी (1) पवेलियन लौट चुके थे।