Home Entertainment Bollywood बॉलीवुड में ‘बादशाह’ शाहरुख खान के 25 साल पूरे

बॉलीवुड में ‘बादशाह’ शाहरुख खान के 25 साल पूरे

0
बॉलीवुड में ‘बादशाह’ शाहरुख खान के 25 साल पूरे
'Baadshah' Shah Rukh Khan completes 25 years in Bollywood
'Baadshah' Shah Rukh Khan completes 25 years in Bollywood
‘Baadshah’ Shah Rukh Khan completes 25 years in Bollywood

मुंबई। वर्ष 1992 में ‘दीवाना’ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत करने वाले सुपरस्टार अभिनेता शाहरुख खान के हिंदी फिल्म जगत में 25 साल पूरे हो गए। शाहरुख के प्रशंसक उन्हें बॉलीवुड का बादशाह कहकर पुकारते हैं।

शाहरुख ने अपने करियर की शुरुआत ‘फौजी’ और ‘सर्कस’ जैसे कई टीवी धारावाहिकों के साथ की थी। उन्हें बॉलीवुड में पहला ब्रेक 1992 में ‘दीवाना’ फिल्म से मिला। उन्होंने इसके बाद ‘डर, ‘बाजीगर’ और ‘अंजाम’ जैसी फिल्मों में खलनायक की भूमिका भी निभाई।

इसके बाद उन्होंने ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’, ‘दिल तो पागल है’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘मोहब्बतें’ और ‘कभी खुशी कभी गम’ जैसी सफल फिल्मों से अपनी एक रोमांटिक अभिनेता की छवि बनाई और बॉलीवुड में अपना प्रभाव कायम किया।

बॉलीवुड की लेटेस्ट न्यूज के लिए यहां क्लीक करें
फिल्मी सितारों के दिल की बात जानने के लिए यहां क्लीक करें

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘देवदास’ में एक शराबी, ‘स्वदेश’ में नासा का एक वैज्ञानिक, ‘चक दे! इंडिया’ में एक हॉकी कोच और ‘माई नेम इज खान’ में निभाए किरदारों के लिए उन्हें खूब प्रशंसा मिली।

शाहरुख ने शनिवार की रात टिवटर पर लिखा, “आज जल्दी सोने चला गया। यह हफ्ता काफी व्यस्त रहा। सुबह जल्दी उठा और फिर मुझे एहसास हुआ कि आज मैं बड़े पर्दे पर 25 साल पुराना हो गया हूं। इस मौके को कल आप सबके साथ मनाएंगे। मुझे इतना प्यार देने के लिए धन्यवाद!”

मनोरंजन जगत में उनके योगदान को देखते हुए भारत सरकार ने उन्हें ‘पद्मश्री’, फ्रांस की सरकार ने ‘ऑर्डरे डेस आर्ट्स एट लेटरेस’ और ‘लीजन डी’ हॉनेयोर’ से सम्मानित किया।

उनके गहरे दोस्त और फिल्म निर्देशक करण जौहर ने इस अवसर पर सुपरस्टार अभिनेता को उनके साथ काम करने के लिए धन्यवाद और अपनी शुभकामनाएं दीं।

इस समय शाहरुख अपनी आगामी फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ के प्रचार में व्यस्त हैं। निर्देशक इम्तियाज अली द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भी प्रमुख किरदार में हैं। यह 4 अगस्त को रिलीज होगी।