Home Business एएससीआई के खिलाफ मुकदमा करेगी पतंजिल : रामदेव

एएससीआई के खिलाफ मुकदमा करेगी पतंजिल : रामदेव

0
एएससीआई के खिलाफ मुकदमा करेगी पतंजिल : रामदेव
baba Ramdev's Patanjali ayurved to sue ASCI for defamation
baba Ramdev's Patanjali ayurved to sue ASCI for defamation
baba Ramdev’s Patanjali ayurved to sue ASCI for defamation

नई दिल्ली। योग गुरु से बिजनस टाइकून बने बाबा रामदेव ने शनिवार को धमकी दी कि आयुर्वेदिक उत्पाद बनाने वाली उनकी पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड कंपनी जल्द ही भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (एएससीआई) के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराएगी।

स्वामी रामदेव ने शनिवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि एएससीआई को बहुराष्ट्रीय कंपनियों ने खड़ा किया है और वे पतंजलि के विज्ञापनों के बारे में गलत संदेश फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे हमें प्रेम पत्र भेजते जा रहे हैं और यह मुद्दा संसद में भी उठ चुका है।

रामदेव ने कहा कि हमारी तरफ से अदालत में बहुत जल्दी इसके खिलाफ मामला दायर किया जाएगा। हम इसकी संभावनाओं पर चर्चा कर रहे हैं और इस पर कार्रवाई जल्दी ही करेंगे।

उल्लेखनीय है कि एएससीआई ने योगगुरू बाबा रामदेव प्रायोजित पतंजलि आयुर्वेद के उत्पादों के विज्ञापनों को भ्रामक और प्रतिस्पर्धी फर्मों के उत्पादों पर आक्षेप करने वाला बताया है।

एएससीआई ने कहा कि पतंजलि आयुर्वेद अपने विज्ञापनों में अपनी प्रतिस्पर्धी कंपनियों के उत्पादों का ‘अनुचित तरीके से अपमान’ करती है। पतंजलि के दुग्धामृत, दंत कांति और अन्य उत्पादों के दावे को भी पुष्ट नहीं किया गया है।