Home Bihar बाबरी मामले में फैसले का राजद व जद (यू) ने किया स्वागत

बाबरी मामले में फैसले का राजद व जद (यू) ने किया स्वागत

0
बाबरी मामले में फैसले का राजद व जद (यू) ने किया स्वागत
babri case reopening to nix advani's prez bid says RJD supremo Lalu Prasad Yadav
babri case reopening to nix advani's prez bid says RJD supremo Lalu Prasad Yadav
babri case reopening to nix advani’s prez bid says RJD supremo Lalu Prasad Yadav

पटना। बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय जनता दल और जनता दल (युनाइटेड) ने बुधवार को बाबरी मस्जिद गिराए जाने में आपराधिक साजिश का मुकदमा फिर से शुरू किए जाने के सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत किया है।

राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने यहां बुधवार को सुप्रीमकोर्ट के बाबरी विध्वंस मामले में दिए गए फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और विश्व हिंदू परिषद जैसे संगठन खतरनाक हैं। ये लोग सोची-समझी राजनीति कर रहे हैं।

उन्होंने भाजपा पर अपने-पराये का भी ख्याल नहीं रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि आडवाणी को राष्ट्रपति बनने से रोकने के लिए ही सीबीआई ने सर्वोच्च न्यायालय में इस मामले में मुकदमा फिर से चलाए जाने की दलील दी थी।

लालू ने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी के हाथ में ही सीबीआई है, इसलिए इस तरह के कारनामों के लिए वह क्या कह सकते हैं।

राजद अध्यक्ष ने कहा कि इस मामले में जिनका भी नाम आया है, उन सभी के खिलाफ मुकदमा चलाकर इसे अंतिम परिणाम तक पहुंचाया जाना चाहिए।

इधर, जद (यू) के वरिष्ठ महासचिव क़े सी़ त्यागी ने कहा कि इस फैसले से देश की जनता को न्याय पर भरोसा जगा है तथा इससे न्यायिक व्यवस्था पर विश्वास बढ़ा है। उन्होंने कहा कि इस फैसले से प्रसन्नता हुई है।

जद (यू) के वरिष्ठ नेता और विधायक श्याम रजक ने न्यायालय के फैसले का स्वागत किया और कहा कि षड्यंत्रकारियों की साजिश का पर्दाफाश हो गया है।

ऐसे नेताओं को केंद्रीय मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए, जिनके खिलाफ मुकदमा चलाए जाने का आदेश सर्वोच्च न्यायालय ने दिया है।