Home UP Bahraich बहराइच : विधायक असलम रायनी की पत्नी को ठगने वाले 8 लोग अरेस्ट

बहराइच : विधायक असलम रायनी की पत्नी को ठगने वाले 8 लोग अरेस्ट

0
बहराइच : विधायक असलम रायनी की पत्नी को ठगने वाले 8 लोग अरेस्ट

बहराइच। उत्तर प्रदेश के जनपद बहराइच के थाना दरगाह शरीफ क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने विधायक की पत्नी को ठगने वाले 8 ठगों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से ठगी की रकम 2,18,000 रुपये व अवैध असलहे बरामद हुए हैं।

पुलिस अधीक्षक जुगुल किशोर ने गुरुवार को बताया कि श्रावस्ती के भिनगा क्षेत्र के विधायक असलम रायनी की पत्नी अनीसा बानो ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि जून में कुछ लोगों ने उन्हें नानपारा के आसपास काफी सस्ते दर पर खेती योग्य जमीन दिलाने का झांसा देकर 21,04,000 रुपए ठग लिए। इस मामले में थाना दरगाह शरीफ पर रिपोर्ट दर्ज की गई और जांच शुरू की गई।

उन्होंने बताया कि 1 नवंबर की रात थाना दरगाह शरीफ पुलिस ने सूचना के आधार पर मुठभेड़ में ककरही तिराहे से 8 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया, जिनकी पहचान आमिर उर्फ गुड्डू निवासी मुरादाबाद, खलील अहमद निवासी लखीमपुर खीरी, अशोक गुप्ता निवासी पीलीभीत, भोपाल उर्फ मोइनुद्दीन, अनीस अहमद, मोहम्मद रिजवान व राम नरेश श्रीवास्तव निवासी गण बहराइच, मोहम्मद कयूम निवासी दिल्ली के रूप में हुई।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार ठगों के कब्जे से 2,18,000 रुपये, दो तमंचे, असलहे, दो विशेष धातु से विशेष रूप से निर्मित वजनी जापान निर्मित चश्मा, गोल बांट नुमा विशेष धातु से निर्मित चिप लगा यंत्र, तीन पुराने सिक्के, तीन लाल मोती, कार, मोटरसाइकिल, 11 मोबाइल फोन और 5 चाकू बरामद हुए हैं।

पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि उनका गिरोह पूरे भारत में घूमकर लोगों को नायाब चश्मे दिखाकर बताते हैं कि जमीन के अंदर गड़ा हुआ धन दिखाई देता है। जब लोग चश्मे से देखते हैं तो उसके पीछे एक व्यक्ति प्रोजेक्टर से फिल्म प्रोजेक्ट करता है, जिससे वह व्यक्ति झांसे में आकर ठगी का शिकार हो जाते हैं।

इसके अलावा लोगों को खतौनी दिखाकर सस्ते दर पर जमीन का बैनामा कराने का लालच दिखाते हैं और एडवांस पैसा ले लेते हैं। ठगों की गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को 5000 रुपये का पुरस्कार दिया है।