Home UP Bahraich बहराइच : पुलिस ने भगाया तो गैंगरेप पीड़िता फंदे से झूली

बहराइच : पुलिस ने भगाया तो गैंगरेप पीड़िता फंदे से झूली

0
बहराइच : पुलिस ने भगाया तो गैंगरेप पीड़िता फंदे से झूली
Bahraich girl commits suicided after gangraped
Bahraich girl commits suicided after gangraped
Bahraich girl commits suicided after gangraped

बहराइच। यूपी के जरवलरोड थाना क्षेत्र में एक युवती ने फांसी लगाकर सुसाइड कर ली। युवती 24 अप्रेल को ब्यूटी पार्लर गई थी। लौटते समय रास्ते में कार सवार युवकों ने उसे अगवा कर लिया और गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया।

युवती के परिजनों का आरोप है कि वह शिकायत करने थाने पहुंचे। लेकिन पुलिस ने उनकी सुनवाई नहीं की। पुलिस की कार्यशैली से आहत युवती ने बुधवार देर रात फांसी के फंदे पर लटककर आत्महत्या कर ली।

युवती की सूचना पुलिस को मिली, तब हड़कंप मचा। लेकिन अभी तक केस दर्ज नहीं हुआ है। पुलिस मौके पर रवाना हुई है।

वहीं थाना प्रभारी का कहना है कि परिजनों का आरोप गलत है। युवती का एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था और वो उसी से शादी करना चाहती थी, लेकिन जबर्दस्ती उसका विवाह दूसरी जगह तय कर दिया गया था। इसी बात से नाराज होकर युवती ने आत्महत्या की है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

पुलिस के अनुसार जरवलरोड थाना अंतर्गत ग्राम सभा हंसना धवरिया के मजरा भुंडेपुरवा निवासी 22 वर्षीय एक युवती 24 अप्रेल को जरवलरोड बाजार में स्थित ब्यूटी पार्लर गई थी।

बताया जाता है कि दोपहर में एक बजे जब वह घर लौट रही थी, तभी जरवलरोड चीनीमिल यार्ड के निकट कार सवार युवकों ने उसे अगवा कर लिया। पुलिस अपहर्ता युवती को काबू में कर गोंडा ले गई। वहां सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया।

किसी तरह वह अपहर्ताओं के चंगुल से मुक्त हुई। मंगलवार देर शाम युवती थाने पहुंची और घटना की जानकारी दी। पीड़िता ने भी आपबीती बयां की। लेकिन पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया, जिससे युवती काफी हतोत्साहित हुई।

उसने बुधवार सुबह फिर थाने पर मोबाइल से सूचना देकर कार्रवाई की गुहार लगाई, लेकिन पुलिस ने अनसुनी कर दी। इससे आहत युवती बुधवार रात अहाता में जाने के लिए घर से निकली, लेकिन वापस नहीं लौटी। मवेशियों को चारा देने के लिए पिता अहाते में गए तो वहां पर युवती का शव फांसी के फंदे से लटक रहा था।

जरवलरोड थाने के प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार सिंह का कहना है कि परिवारीजन पुलिस पर झूठा आरोप लगा रहे हैं। युवती का गोंडा निवासी एक युवक से प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया है, जिससे युवती शादी करना चाहती थी, लेकिन परिजनों ने उसके मर्जी के खिलाफ शादी दूसरी जगह तय कर दी थी। हो सकता है इसी वजह से उसने आत्महत्या की हो।

उन्होंने कहा कि जांच की जा रही है, इस मामले में जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई को जाएगी।