Home Rajasthan Ajmer बैंक ऑफ बड़ौदा ने लगाया ऋण शिविर और रात्रि चौपाल

बैंक ऑफ बड़ौदा ने लगाया ऋण शिविर और रात्रि चौपाल

0
बैंक ऑफ बड़ौदा ने लगाया ऋण शिविर और रात्रि चौपाल

अजमेर। बैंक ऑफ बड़ौदा अजमेर क्षेत्र की सभी शाखाओं के लिए एक वृहद ऋण शिविर का आयोजन हंस पैराडाइस ( निकट फायसागर रोड ) में किया गया जिसमे अजमेर क्षेत्र की सभी 73 शाखाओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। इस दौरान बड़ी संख्या में लाभार्थियों को कृषि क्षेत्र, खुदरा एवं लघु उद्योग के क्षेत्र में 65 करोड़ रूपए के ऋण स्वीकृत किए गए जिसमें से लगभग 40 करोड़ रूपए के ऋण वितरित भी कर दिए गए।

बैंक के शिविर के मुख्य अथिति राजस्थान अंचल के अंचल प्रमुख एवं महा प्रबंधक नवीन चंद्र उप्रेती के कर कमलों द्धारा ऋण वितरित किए गए। इस अवसर पर महाप्रबंधक उप्रेती ने समाज के प्रत्येक वर्ग तक वित्तीय योजना का लाभ पहुंचने का आश्वासन दिया। ऋण शिविर की जानकारी देते हुए बैंक ऑफ बरोदा अजमेर क्षेत्र के प्रमुख हितेश कुमार चौबीसा ने बताया की हमारा बैंक इस तरह के ऋण शिविरों का आयोजन भविष्य में करता रहेगा जिसका उद्देश्य अजमेर एवं टोंक जिले के किसानों एवं लघु उद्दि्मयो का विकास करना है। इस तरह के ऋण शिविर से समाज में बैंक का एक पारदर्शी सन्देश संचारित होता है और उद्द्यमियो को प्रोत्साहन मिलता है। अंत में धन्यवाद् ज्ञापन वीपी उपाध्यय द्वारा दिया गया।

ऋण शिविर कार्यक्रम से पूर्व अंचल प्रमुख एवं महाप्रबधक ने बैंक की पृथ्वीराज मार्ग स्थित मुख्या शाखा में ई-लाबी का उद्घाटन कर उसे ग्राहकों को समर्पित किया ताकि उनको बेहतर सेवा प्रदान की जा सके। महाप्रबंधक ने इस शाखा में सभी स्टाफ सदस्यों की एक सभा को सम्बोधित कर उन्हें बेहतर कार्य सेवा के लिए भी प्रेरित किया।

ऋण शिविर के उपरांत अजमेर क्षेत्र के स्टाफ सदस्यों को उनके उत्कृष्ट कार्य निष्पादन के लिए सम्मानित किया। उन्होंने अपने सम्बोधन में स्टाफ सदस्यों को बताया कि आज की बैंकिंग में निरंतर परिवर्तन एवं प्रतिस्पर्धता आती जा रही है और ग्राहकों की अपेक्षा बैंक से दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है अतरू हमें उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरना है और साथ ही बैंक के नियमों का भी पूरी तरह पालन करना है।

रात्रि में ग्राम नांद (पुष्कर) में रात्रि चौपाल का आयोजन किया गया जिसमें ग्रामीणों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। सरपंच विजेंद्र सिंह ने ग्रामीणों के साथ अपनी समस्याओं पर महाप्रबंधक से चर्चा की और गांव में बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए अनुरोध किया। चौपाल में क्षेत्रीय प्रबंधक चौबीसा ने सभी उपस्थित लोगों को बैंक ऑफ बरोडा से जुड़कर विभिन्न सेवाओं का लाभ उठाने का आह्वान किया।

उक्त कार्यक्रमों में बैंक के अजमेर क्षेत्र के आरबीडीएम अरुण शर्मा, विजय सुलेख, मुख्य प्रबंधक एचआर, वीसी माथुर, मुख्य प्रबंधक ऋण, लीड बैंक अधिकारी टेलर एवं सतीश मुदगल पूर्व शाखा प्रबन्धक गनाहेड़ा शाखा भी मौजूद रहे। कार्यक्रमों का संचालन प्रकाश खन्ना द्वारा किया गया।