Home Business बैंक ऑफ बड़ौदा का चिल्लर मोबाइल ऐप लांच

बैंक ऑफ बड़ौदा का चिल्लर मोबाइल ऐप लांच

0
बैंक ऑफ बड़ौदा का चिल्लर मोबाइल ऐप लांच
Bank of Baroda launches Chillr mobile app
Bank of Baroda launches Chillr mobile app
Bank of Baroda launches Chillr mobile app

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा ने चिल्लर ऐप पेश किया है जिससे ग्राहकों को फोनबुक में मौजूद किसी भी व्यक्ति को धन का तत्काल तथा सुरक्षित हस्तांतरण की सुविधा मिलेगी।

बैंक ने बताया कि चिल्लर अपनी तरह की एक अनूठा एप्लीकेशन है जो ग्राहक के बैंक खाते से सीधे जुड़ा होता है और एक बार एप्लीकेशन डाउनलोड करने एवं पंजीकरण के बाद ग्राहक पूरे में किसी भी व्यक्ति को धनराशि हस्तांतरित कर सकता है।

इस प्रक्रिया में ग्राहक को अपने फोनबुक में मौजूद प्राप्तकर्ता का चयन करना होता है। जितने पैसे भेजने हैं वह रकम दर्ज करनी होती है और एमपिन डालना होता है।

इन तीन कदमों से प्राप्तकर्ता के पास धनराशि पहुंच जाती है। बैंक के डिजिटल बैंकिंग महाप्रबंधक के. वेंकटेश्वरुलु ने कहा कि चिल्लर के साथ भागीदारी कर यह सेवा शुरू की गई है। फिलहाल यह ऐप एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है, लेकिन जल्द ही यह आईओएस तथा विंडोज प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध हो जाएगा।

इसके जरिये ग्राहकों के लिए चिल्लर ऐप पर यूटिलिटी बिलों एवं व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर भुगतान की सुविधा शीघ्र शुरू होगी। ‘मनी का व्हाट्सऐप’ के तौर पर प्रसिद्ध चिल्लर भारत का पहला मल्टी बैंक पेमेंट ऐप है।

यह ग्राहक की फोनबुक में दर्ज किसी भी व्यक्ति को उसके बैंक खाते का ब्यौरा जाने बगैर तुरंत पैसा हस्तांतरण करना संभव बनाता है। इसके अलावा यह मोबाइल रीचार्ज, यूटिलिटी बिलों का भुगतान तथा ऑनलाइन-ऑफलाइन भंडारों पर भुगतान की सुविधा भी देता है।