Home Azab Gazab देखा सुना नहीं होगा ऐसा क्रिकेट मैच और ऐसी कमेंट्री, पढिए क्या था अद्भुत

देखा सुना नहीं होगा ऐसा क्रिकेट मैच और ऐसी कमेंट्री, पढिए क्या था अद्भुत

0
देखा सुना नहीं होगा ऐसा क्रिकेट मैच और ऐसी कमेंट्री, पढिए क्या था अद्भुत
batuk's playing cricket in dhoti kurta in sanskrti university in varanasi
batuk's playing cricket in dhoti kurta in sanskrti university in varanasi
batuk’s playing cricket in dhoti kurta in sanskrti university in varanasi

वाराणसी। संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के खेल मैदान में शुक्रवार को कुछ अलग नजारा रहा। आमतौर पर मैदान में युवाओं और छात्रों को लोग सफेद पैंट शर्ट टोपी पहन अक्सर क्रिकेट खेलते देखते है लेकिन बटुको को उनके गणवेश पीला धोती दुपट्टा पहन टीका त्रिपुण्ड लगाये क्रिकेट खेलते देख लोग वहां बरबस ठहर जा रहे थे। इस दौरान कमेंट्री भी संस्कृत में हो रही थी।
संस्कृत के मंदिर में संस्कृत में कमेंट्री यहां के लिए कोई नयी बात नही रही, लेकिन उसके प्रस्तुति का अंदाज उपस्थित लोगो को भाता रहा। दरअसल शास्त्रार्थ महाविद्यालय के 73वें स्थापनोत्सव के अवसर पर अन्तर महाविद्वालयीय जिला स्तरीय क्रिकेट लीग में छात्र धोती-कुर्ता पहनकर क्रिकेट खेलते नजर आये।
मैच के दौरान चैके छक्के लगने पर मतदाताओ को भी शत प्रतिशत मतदान के लिए कमेंटेटर संदेश देेते रहे। इस सम्बन्ध में प्रतियोगिता के समन्वयक और मीडिया प्रभारी पवन कुमार शुक्ल ने बताया कि इस प्रतियोगिता में वाराणसी जिले और शहर के 4 संस्कृत विद्यालयों के छात्रों ने हिस्सा लिया। इनमें शास्त्रार्थ महाविद्यालय, काशी विद्या मंदिर, रणवीर संस्कृत महाविद्यालय, इंटरनेशनल चंद्रमौलि ट्रस्ट शामिल है। बताया कि सभी मैच दस ओवर के खेले गये। बताया कि लीग मैच का आयोजन विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान के लिए किया गया है।