आईपीएल नीलामी से पहले होंगे बीसीसीआई घरेलू टी-20 टूर्नामेंट

BCCI advances domestic T20 tournament ahead of IPL auction
BCCI advances domestic T20 tournament ahead of IPL auction

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 27-28 जनवरी 2018 को होने वाली आईपीएल नीलामी के चलते दो घरेलू टी-20 टूर्नामेंट्स को समय से पहले आयोजित कराने का फैसला किया है।

बीसीसीआई ने जोनल टी-20 लीग और सैयद मुश्ताक अली नॉकआट टूर्नामेंट को तय समय से पहले आयोजित कराने का फैसला किया है।

बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार जोनल टी-20 लीग अब आठ जनवरी से 16 जनवरी के बीच आयोजित की जाएगी। इससे पहले इस टूर्नामेंट का आयोजन 21 से 29 जनवरी के बीच होना था। वहीं सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट का आयोजन अब 21 से 17 जनवरी के बीच होगा। यह टूर्नामेंट पहले चार से 10 फरवरी के बीच खेला जाना था।

बीसीसीआई ने बयान में कहा कि यह बदलाव इसलिए किए गए हैं ताकि टी-20 जोनल लीग और सैयद मुश्ताक अली नॉकआउट दौर के मैच को आईपीएल नीलामी से पहले आयोजित किया जाए ताकि घरेलू खिलाड़ी नीलामी में अपनी प्रतिभा दिखा पाएं जो फ्रेंचाइजियों के लिए अच्छा होगा।

वहीं 50 ओवरों की विजय हजार ट्रॉफी टूर्नामेंट के कार्यक्रम में भी बदलाव किया गया है। इस टूर्नामेंट का ग्रुप दौर अब पांच से 14 फरवरी के बीच खेला जाएगा, जो 16 से 25 के बीच खेला जाना था।

वहीं तीन से आठ मार्च तक चलने वाले नॉकआउट दौर को 21 से 26 फरवरी के बीच आयोजित किया जाएगा। ईरानी कप को भी जनवरी से मार्च में पहुंचा दिया गया है।