Home Health ये गलती कभी मत करना तरबूज खाने के बाद

ये गलती कभी मत करना तरबूज खाने के बाद

0
ये गलती कभी मत करना तरबूज खाने के बाद
You will be stunned to know the benefits of watermelon seed

be aware about drinking water after watermelon juice

गर्मियों का मौसम आ चूका हैं ऐसे में इस मौसम में तरबूज और आम हर किसी का पसंदीदा होता हैं। गर्मी में तरबूज पानी की कमी को भी पूरी करता हैं लेकिन तरबूज खाने के बाद आपको इस बात की सावधानी रखनी बहुत जरुरी हैं।

VIDEO: लड़की को शराब के लालच ने मरवाया

लेकिन क्या आप इन जूस के तुरन्त बाद पानी पी लेते हैं तो हो जाइये सावधान। क्योंकि आप फलों के जूस पीने के बाद पानी पीते हैं तो इससे सेहत को बडें नुकसान हो सकते हैै। तो आइये जानते हैं सबसे पहले हम तरबूज की बात करते है जिसमें पानी की काफी मात्रा पायी जाती हैं। जो आपके शरीर को पूरी तरह से हाइड्रेट कर के रखने में मदद करता है।

VIDEO: दुनिया की ऐसी जगह जहाँ टीचर कपड़े उतार कर पढ़ाती है

इसके अलावा तरबूज में पोटैशियम और लाइकोपीन नामक न्यूट्रियन्ट्स भी होते हैं। पेट ठीक रहे इसके लिए इसमें फाइबर भी ढ़ेर सारी मात्रा में होता है।

जब मल्लिका शेरावत का हुआ MMS वायरल

लेकिन कुछ लोगों का कहना है कि तरबूज खाने के बाद पानी नहीं पीना चाहिए, क्योंकि इसमें 96 प्रतिशत पानी होता है और इसलिए इसे खाने के तुरंत बात पानी नहीं पीना चाहिए, नहीं तो आपकी पाचन क्रिया पर असर पड़ेगा और खाना ठीक से हजम नहीं होगा। तरबूज में पानी और शुगर की मात्रा होती है, जो फ्रक्टोज के रूप में पाई जाती है। तरबूज में पाये जाने वाले पोटैशियम से पानी के साथ एक एसिड़ बनाते है जो पेट में सकं्रमण के लक्षण पाये जाते है।

कहां गुम हो गई कांटा लगा की यह DJ डॉल लड़की

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE