Home Health अगर आप भी पैर हिलाते हैं तो खबर आपके लिए हैं

अगर आप भी पैर हिलाते हैं तो खबर आपके लिए हैं

0
अगर आप भी पैर हिलाते हैं तो खबर आपके लिए हैं
Be aware of moving legs, it may cause to health disease

Be aware of moving legs, it may cause to health disease

अक्सर आपने देखा होगा की लोगों को बैठे बैठे पैरों को हिलाने की आदत होती हैं। कई लोगों नर्वसनेस के कारण भी अपने पैर हिलाने लगते हैं तो कई लोग में मस्ती में पैर हिलाते रहते हैं। लेकिन आपको बता दे की पैर हिलाने की आदत ख़राब हैं। इससे कई तरह की बिमारियों हो सकती हैं। आईये आपको बताते हैं पैर हिलाने से क्या क्या होता हैं।

क्या पत्तागोभी हैं हमारी सेहत के लिए फायदेमंद

जब शरीर में आयरन की कमी होती हैं तो पैर खुद-ब-खुद हिलने लगते हैं इसके लिए आपको डाइट में ऐसी चीजों को शामिल करना चाहिए जिनमें भरपूर मात्रा में आयरन हो।

कई बार आपने देखा होगा कि जब हम लेटते हैं या बैठते हैं तो पैर हिलने लगते हैं ये रेस्टलेस सिंड्रोम के कारण भी हो सकता हैं इसमें पैरों का हिलना, उनमें सुई चुभने जैसा एहसास होना, खुजली आदि लक्षण होते हैं।

अगर आंखो से नज़र का चश्मा हैं हटाना तो इसका सेवन…

अगर यूएस की बात करें तो वहां करीब दस प्रतिशत लोग इस समस्या से जूझ रहे हैं ये समस्या किसी भी उम्र में हो सकती हैं लेकिन ज्यादातर नौजवानों में ये देखने को मिलता है।

इन नेचुरल तरीकों से साफ होगी कैमिकल वाली फल व सब्जियां

कभी-कभी इस समस्या से प्रेग्नेंट महिलाओं को भी प्रेग्नेंसी के आखिरी तीन महीनों में गुजरना पड़ता है। लेकिन डिलवरी के एक महीने बाद इस समस्या से उन्हें निजात मिल जाती है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE