Home Business ऐसे बचे ब्रांड के नाम पर होने वाली ठगी से

ऐसे बचे ब्रांड के नाम पर होने वाली ठगी से

0
ऐसे बचे ब्रांड के नाम पर होने वाली ठगी से

इन दिनों ब्रांड का बाजार बहुत बड़ा है, क्योंकि ब्रांड नाम सुनकर ही आदि से ज्यादा खरीदारी कर ली जाती हैं। जबकि अधिकतर इस बात से अंजान होते हैं कि ये कपड़े मिलावटी भी हो सकते हैं।

क्या मंगल ग्रह विवाह में बाधक होता है?

जी हां, ब्रांडेड कपड़े खरीदते हुए सिर्फ ब्रांड का टैग ही नहीं, बल्कि कपड़ों को भी अच्छे से जांच लेना चाहिए। क्योंकि कुछ दुकानदार नकली और खराब क्वालिटी के कपड़ों को ब्रांडेड बताकर सस्ते में बेच देते हैं और लोग बिना सोचे-समझे उसे खरीद भी लेते हैं। इसका पछतावा उन्हें बाद में जाकर होता है जब दो-तीन बार धोने पर ही वह घिसने लगते हैं। अगर आप भी जाने-अंजाने में इन सब का शिकार बन जाते हैं तो ये टिप्स आपके लिए मददगार हो सकते हैं।

कुछ ब्रांड के कपड़े सिर्फ चुनिंदा या उनके एक्सक्लूसिव शोरूम पर ही मिलते हैं। इसके लिए जरूरी है कि आपको इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि आप जो भी कपड़ा खरीद रहे हैं वह किस ब्रांड का है।

जब भी कोई कपड़ा खरीदे तो उसे पहनकर जरूर देख लें। ब्रांडेड कपड़े फिटिंग के मामले में बेहतर होते हैं। ज्यादातर ब्रांडेड कपड़ों में फिटिंग करवाने की जरूरत नहीं होती।

सभी ब्रांडेड कपड़ों में केयर लेबल जरूर लगा होता है और ये हमेशा अंदर की तरफ होता है। लेकिन मिलावटी कपड़ों में ये बाहर की तरफ ही लगा दिया जाता है।

जब भी आपको कोई ब्रांडेड कपड़ा बताकर बेवकूफ बनाए तो उस कपड़े की एक्सेसरीज जैसे बटन, जिप आदि पर जरूर

ध्यान दें। नकली कपड़े बनाते समय इन सब पर ध्यान नहीं दिया जाता और घटिया क्वालिटी की चीजें लगाई जाती है। जबकि ब्रांडेड कपड़ों में हर एक चीज की क्वालिटी पर भरपूर ध्यान दिया जाता है।

ब्रांडेड कपड़ों की सिलाई काफी सफाई से की जाती है जबकि मिलावटी कपड़ों में इस पर कोई ध्यान नहीं दिया जाता। इसलिए जब भी कपड़े खरीदें तो उसकी सिलाई की सफाई पर भी जरूर ध्यान दें।