Home Latest news भारत में यहां स्थित हैं खूबसूरत नियागरा फॉल

भारत में यहां स्थित हैं खूबसूरत नियागरा फॉल

0
भारत में यहां स्थित हैं खूबसूरत नियागरा फॉल
Beautiful Niagara Falls located in India

Beautiful Niagara Falls located in India

सबगुरु न्यूज़: एक नियागरा फॉल भारत में भी स्थित है। तो आप अपना सपना भारत में रहकर ही पूरा कर सकते हैं।

VIDEO: जालिम बाप ने बेहरमी से काटा अपनी बेटी का गला

यह स्थान मौजमस्ती के साथ प्रकृतिक सुंदरता को निहारने के लिए भी बहुत उत्तम है। हम आपको बता दे कि भारत में स्थित नियाग्रा फॉल देखने के लिए आपको छत्तीसगढ़ की यात्रा करनी पड़ेगी। यहाँ के बस्तर ज़िले में स्थित है इस फॉल को चित्रकोट फॉल्स भी कहा जाता है।

VIDEO: दिव्या भारती की अंतिम वीडियो

इंद्रावती नदी के ऊंचे पहाड़ों से गिरने से बना यह ढरना देख आपकी आँखें वही ठहर जाएंगी। यूँ तो झरने का दृश्य साल भर अद्भुत रहता है परंतु आप बरसात के मौसम में सैर पर निकल सकते हैं। मौसम के अनुसार ये झरना अपना रंग बदलता है बारिश में लाल तो गर्मियों में रात के समय दूध की तरह सफेद दिखाई देता है।

VIDEO: देखिये मजेदार खेल जिसके बारे में आपने नहीं सुना होगा

तीन से सात धाराओं वाले इस झरने के निकट आप नाव की सवारी का लुत्फ उठा सकते हैं। इस दौरान आप झरने के गिरने वाले स्थान पर भी जा सकते हैं जहाँ का दृश्य आपके लिए अक्लपनीय होगा। इसके अलावा खूबसूरत वादियों के बीच बसे तीरथगढ फॉल्स भी देख सकते हैं। यहाँ इस झरने से गिरते पानी की तेज अवाज आपको एक अनोखा अनुभव प्रदान करेगी।

क्या सचमुच समझती हैं लड़कियां प्यार का मतलब

यहाँ की यात्रा के दौरान आप कांगेर घाटी राष्ट्रीय उद्यान देखना न भूलें। 200 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्रफल में फैला यह उद्यान प्रकृति के रूपो को खुद में समेटे हुए है। इसमें आप वन्य जंतुओं के साथ साथ प्राचीन गुफाएं एवं तीरथगढ़ फॉल्स भी देख सकते हैं। पहाड़ी मैना, सागौन के घने जंगल आदि इस उद्यान के खास विशेशताओं में से एक है।

VIDEO: लालू प्रसाद यादव ने मोदी जी को संबोधित करते हुए कॉमेडी की

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE