Home Entertainment Bollywood एक्टर से पहले स्पोर्ट्समैन थे ‘इंस्पेक्टर दया’

एक्टर से पहले स्पोर्ट्समैन थे ‘इंस्पेक्टर दया’

0
एक्टर से पहले स्पोर्ट्समैन थे ‘इंस्पेक्टर दया’

सोनी टीवी पर सबसे लम्बें प्रसारित होने वाला शो, सीआईडी अपने आप में बहुत खास है। इसकी कहानी के साथ ही इसके किरदार अब घर-घर में रच बस चुके है। लेकिन क्या आपको पता है कि इसी धारा​वाहिक के इंस्पेक्टर दया यानी एक्टर दयानंद शेट्टी एक्टर बनने से पहले स्पोर्ट्समैन रह चुके है।

जी हां दरवाजे तोड़ने के अपने खास स्टंट के लिए मशहूर दयानंद शेट्टी करीब दो दशक से ‘सीआईडी’ से जुड़े हुए हैं और आज वो बच्चों से लेकर बूढ़ों तक के बीच काफी मशहूर हैं, लेकिन उनकी पहचान ‘सीआईडी’ के दया से कहीं ज्यादा है। दयानंद शेट्टी एक स्पोर्ट्समैन थे लेकिन टांग में लगी चोट की वजह से उन्हें अपना खेल छोड़ना पड़ा और एक्टर बन गए।

दयानंद शॉट पुट और डिस्कस थ्रोअर थे और इन खेलों में उन्होंने ढेर सारे प्राइज भी जीते। 1994 में वो महाराष्ट्र से डिस्कस थ्रो के चैंपियन बने। इसके बाद उन्होंने क्राइम शो ‘सीआईडी’ के लिए ऑडीशन दिया और उसमें चुन लिए गए। ना सिर्फ ये शो खूब पॉपुलर रहा है बल्कि इसने दयानंद शेट्टी और बाकी कलाकारों के करियर को भी खूब ऊंचाईयां दी हैं। इंटरनेट पर मौजूद आंकड़ों के हिसाब से दयानंद शेट्टी एक दिन की एक लाख फीस लेते हैं।

यानी अगर दयानंद महीनेभर काम करते हैं तो उस हिसाब से दयानंद महीनेभर में 30 लाख की कमाई करते हैं और वो भी सिर्फ ‘सीआईडी’ से। दयानंद शेट्टी ना सिर्फ अच्छे एक्टर हैं बल्कि एक बेहतरीन सिंगर भी हैं। इसके अलावा फिल्मों में भी वो अपनी एक्टिंग का कमाल दिखा चुके हैं। उन्होंने ‘सिंघम रिटर्न्स’, ‘जॉनी गद्दार’ और ‘रनवे’ जैसी फिल्मों काम किया।