Home Health क्या आप जानते है कढ़ी पत्ते के चमत्कारी लाभ

क्या आप जानते है कढ़ी पत्ते के चमत्कारी लाभ

0
क्या आप जानते है कढ़ी पत्ते के चमत्कारी लाभ
benefits of curry leves

benefits of curry leves

हम भारतीय लोगों की खासियत है कि हम खाने को बड़े ही अलग तरह से बनाते है इसलिए ही ये बड़ा ही स्वादिष्ट होता है। हम हिंदुस्तानी लोग खाने को स्वादिष्ट बनाने के लिए उसमें बहुत सारी चीजें डालते है। इन चीजों मेें से एक है कढ़ी पत्ता जो कढ़ी , बिरयानी आदि में अच्छा टेस्ट लाने के लिए डाले जाते है और इससे खाने में खुशबू भी आती है तो चलिए आज हम आपको कढ़ी पत्ते के और भी चमत्कारी लाभों के बारे में बताते है।

करेले का जूस कड़वाहट को नहीं, फायदा देखिए

आपको बता दे कि केवल स्वाद बढ़ाने में ही काम नहीं आता हैं बल्कि यह आपके बालों और त्वचा को भी निखरता हैं।दक्षिण भारत व पश्चिमी-तट के कुछ राज्यों तथा श्रीलंका के कुछ खास रसेदार व्यंजनों में इसका उपयोगा छोंक लगाने में किया जाता है। इसके अलावा इसे काला नीम भी कहा जाता है। इन पत्तों का प्रयोग काले बाल, वजन कम करने और पेट के रोगों को दूर भगाने के लिए किया जाता है। यह एक आयुर्वेद दवा के समान है जो एक साथ हमें कई रोगों से निजात दिलाता है।

रोजाना अंगूर खाने से इस बीमारी से पाए निजात

यदि आपको अपना वजन कम करना है तो हर रोज खाली पेट कढ़ी पत्ता खाएं। ऐसा करने से आपका वजन कम होने लगेगा और आप खुद को फिट महसूस करेंगे।कड़ी पत्तें में एंटी ऑक्सीडेंट होते है जो बुढ़ापे को दूर करते है और कैंसर कोशिकाओं को बढऩे नही देते है। इसके अलावा इसके पत्ते कोलेस्ट्रोल को भी कम करते है।

देखिये Jacqueline fernandez का यह हॉट Leak mms

किडनी से संबंधित रोगों से परेशान हैं तो खाने में अधिक से अधिक कढ़ी पत्ते का प्रयोग करें। जितना हो सके खाने में कढ़ी पत्ते का नियमित इस्तेमाल करे आंखों की रोशनी बढ़ती है। मधुमेह के रोगी यदि 3 तीन महीने तक लगातार कम से कम 10 कढ़ी पत्तों का सेवन करें तो उनका शुगर नियंत्रित रहने लगेगा।

सलमान खान की अच्छाई सामने आई देखिये

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE पर