Home Headlines रेप मामले में पूर्व माकपा सांसद को अरेस्ट करने की तैयारी में सीआइडी

रेप मामले में पूर्व माकपा सांसद को अरेस्ट करने की तैयारी में सीआइडी

0
रेप मामले में पूर्व माकपा सांसद को अरेस्ट करने की तैयारी में सीआइडी
former CPI (M) MP Ritabrata Banerjee accused of sexual assault
former CPI (M) MP Ritabrata Banerjee accused of sexual assault
former CPI (M) MP Ritabrata Banerjee accused of sexual assault

कोलकाता। बालुरघाट की सॉफ्टवेयर इंजीनियर लड़की को शादी का आश्वासन देकर रेप के मामले में माकपा के पूर्व नेता सह राज्यसभा सांसद ऋतब्रत बनर्जी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

मामले में पूछताछ के लिए सीआइडी के पहले समन के बाद हाजिर नहीं होने पर जांच एजेंसी ने उन्हें दूसरा समन भेज दिया है और गिरफ्तार करने की भी तैयारी है।

सीआईडी सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि पहले बुधवार को उन्हें नोटिस भेजकर शुक्रवार को भवानीभवन स्थित सीआईडी मुख्यालय में हाजिर होने के लिए कहा गया था लेकिन वे ना तो हाजिर हुए और ना ही उन्होंने कोई कारण बताया है।

इसके बाद शनिवार को सीआईडी की टीम दोबारा गरफा स्थित उनके घर गई और उन्हें दूसरा नोटिस देकर आई है। मंगलवार को सुबह 11 बजे उन्हें हाजिर होने के लिए कहा गया है। बताया गया है कि अगर इस बार भी ऋतब्रत नहीं आते हैं तो जांच एजेंसी उनके खिलाफ कानूनी कदम उठा सकती है। कोर्ट में अपील कर सीआईडी उन्हें गिरफ्तार करने का वारंट जारी कर सकती है।

बालुरघाट की रहने वाली एक युवती ने आरोप लगाया है कि शादी का भरोसा देकर ऋतब्रत ने कई बार उनसे शारीरिक संबंध बनाया व बाद में उन्हें छोड़ दिया। इस बारे में पूछने पर कथित तौर पर ऋतब्रत ने उन्हें धमकाया व बाद में 50 लाख रुपए लेकर मामले को रफा-दफा करने का दबाव बनाया है। पीड़िता द्वारा बालुरघाट थाने में लिखित शिकायत दर्ज करवाने के बाद सीआईडी मामले की जांच में जुटी है।

उधर, पीड़िता ने दिल्ली के साउथ एवेन्यू थाने व संसद की एथिक्स कमेटी सह राज्यसभा के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को भी साक्ष्यों के साथ चिट्ठी लिखकर ऋतब्रत की शिकायत की है।

इसी मामले में दिल्ली पुलिस ने भी उन्हें समन किया है, जिसके जवाब में सांसद ने थाने में जाकर पुलिस से सहयोग का आश्वासन दिया है। बहरहाल, अगर मंगलवार को वे सीआइडी के सामने हाजिर नहीं होते हैं तो निश्चित रूप से उनकी मुश्किलें बढ़ने वाली है।

दरअसल, केवल एक ही लड़की नहीं वरन हाल के दिनों में कई ऐसे वीडियो व फोटो वायरल हुए हैं जिसमें ऋतब्रत आपत्तिजनक हालत में लड़कियों के साथ नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं कुछ वीडियो में तो वे अश्लील इशारे करते भी नजर आ रहे हैं। उनके इसी चारित्रिक पतन की वजह से माकपा ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया है।