Home Breaking भाजपा अध्यक्ष शाह की मेजबानी कर चुका जनजातीय दंपती तृणमूल में शामिल

भाजपा अध्यक्ष शाह की मेजबानी कर चुका जनजातीय दंपती तृणमूल में शामिल

0
भाजपा अध्यक्ष शाह की मेजबानी कर चुका जनजातीय दंपती तृणमूल में शामिल
bengal Tribal couple who hosted BJP chief amit Shah joins Trinamool, bjp says they were kidnapped
bengal Tribal couple who hosted BJP chief amit Shah joins Trinamool, bjp says they were kidnapped
bengal Tribal couple who hosted BJP chief amit Shah joins Trinamool, bjp says they were kidnapped

सिलीगुड़ी। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के भोज की मेजबानी करने के कुछ दिनों बाद जनजातीय दंपति राजू और गीता महाली पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में बुधवार को शामिल हो गए।

तृणमूल की दार्जिलिंग इकाई के अध्यक्ष और राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देब ने कहा कि वे अपनी मर्जी से पार्टी में शामिल हुए हैं, लेकिन भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने आरोप लगाया है कि दंपती को मजबूर किया गया।

महाली दंपती की तरफ से लिखा हुआ एक नोट पढ़ते हुए देब ने कहा, “ममता बनर्जी की अगुवाई वाली राज्य सरकार के विकास कार्य से सहमत होकर हम अपनी मर्जी और पसंद से तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए हैं।”

देब के दावे को खारिज करते हुए घोष ने कहा कि जनजातीय दंपती को धमकी दी गई। स्थानीय तृणमूल नेताओं ने उन पर सत्तारूढ़ दल के नेताओं को घर पर बुलाने का दबाव बनाया।

उन्होंने कहा कि वे बीते कुछ दिनों से लापता थे। हमने गुमशुदगी की एक शिकायत दर्ज कराई थी। दंपती अपनी मर्जी से तृणमूल में शामिल नहीं हुए, उन्हें बाध्य किया गया।

तृणमूल कांग्रेस की निंदा करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने कहा कि इस घटना से साबित होता है कि तृणमूल शासन के दिन गिने-चुने हैं। यह तृणमूल की राजनीतिक गरीबी को दिखाता है। उन्होंने उस परिवार के सदस्य का अपहरण किया जिसने हमारे अध्यक्ष अमित शाह को भोजन कराया था।

कोलकाता में संवाददाताओं से उन्होंने कहा कि महाली दंपती तृणमूल में शामिल हो गए लेकिन उनका दिल भाजपा के साथ है।

उन्होंने कहा कि भाजपा जनजातीय परिवार को प्रताड़ित के लिए तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन करेगी।

सिन्हा ने आरोप लगाया कि यह घटना बताती है कि सत्तारूढ़ पार्टी किसी को भी ‘यातना’ दे सकती है। राज्य सरकार सत्तारूढ़ दल की मशीनरी बन गई है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी से मिलेंगे।

भाजपा के दार्जिलिंग सांसद एस.एस.अहलुवालिया ने कहा कि दंपती का ‘तृणमूल कांग्रेस के बदमाशों ने अपहरण कर लिया और उनसे तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने पर एक पक्का घर देने का वादा किया।

उन्होंने कहा कि उन्हें पक्का घर और दूसरी चीजें देने का वादा कर लुभाया गया। बाद में राजू का मंगलवार की सुबह और उसकी पत्नी और बच्चों का शाम को अपहरण कर लिया गया। उन्हें पार्टी में शामिल होने के लिए मजबूर किया गया।

भाजपा नेता के आरोपों से इनकार करते हुए देब ने कहा कि भाजपा बेकार की बातें कह रही है। महाली दंपति ने बयान दिया है कि वे तृणमूल में अपनी इच्छा से शामिल हुए हैं।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा का आधार बढ़ाने के क्रम में अपनी ‘विस्तार यात्रा’ के पहले चरण में जनजातीय दिहाड़ी मजदूर राजू महाली के घर भोजन किया था। वह घरों और इमारतों की रंगाई कर अपनी जीविका चलाता है।

शाह ने पश्चिम बंगाल के नक्सलबाड़ी ब्लॉक के दक्षिण कातिकाजोते गांव में महाली के घर खाना खाया था। महाली की पत्नी ने शाह को केले के पत्ते पर शाकाहारी भोजन परोसा था।