Home Delhi मनरेगा पर मोदी सरकार के यू-टर्न,कांग्रेस बोली, देर आए दुरूस्त आए

मनरेगा पर मोदी सरकार के यू-टर्न,कांग्रेस बोली, देर आए दुरूस्त आए

0
मनरेगा पर मोदी सरकार के यू-टर्न,कांग्रेस बोली, देर आए दुरूस्त आए
congress attacks modi government over nrega scheme
congress attacks modi government over nrega scheme
congress attacks modi government over nrega scheme

नई दिल्ली। कांग्रेस ने मोदी सरकार के मनरेगा योजना पर यू-टर्न पर केंद्र सरकार की चुटकी ली है। यूपीए सरकार की महत्वाकांक्षी योजना मनरेगा की तारीफ करने पर कांग्रेस ने इसे देर आए दुरूस्त आए करार दिया है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार मनरेगा का मखौल उड़ाते हुए कहा था कि यह पिछले 60 सालों में गरीबी नहीं मिटा पाई कांग्रेस की नाकामी का जीता-जागता स्मारक है।

राहुल ने मंगलवार को कहा कि मोदी सरकार ने कभी संप्रग के रोजगार गारंटी योजना को ‘कांग्रेस की विफलता का स्मारक’ बताया था और अब उसे इस योजना की सफलता की बात स्वीकार करने को मजबूर होना पड़ा है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने मंगलवार को ट्वीट करके कहा है कि मनरेगा को कांग्रेस की विफलता का जीता जागता उदाहरण बताने के बाद अब सरकार इसकी प्रशंसा कर रही है और इसे राष्ट्रीय गर्व एवं उत्सव का विषय बता रही है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजनीतिक बुद्धिमता का जीता जागता उदाहरण है।

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने मंगलवार को कहा कि देर आए दुरूस्त आए। अगर कोई कुछ अच्छी बात कहता है तो इसकी तारीफ करने की जरूरत है। यह दिखाता है कि इस अहम कानून से कैसे ग्रामीण गरीबों की जिंदगी में बदलाव लाने का काम किया।

जानकारी हो कि महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी कानून (मनरेगा) के 10 साल पूरे हो रहे हैं। पहले मनरेगा के प्रति आलोचनात्मक रवैया अपनाने वाली मोदी सरकार ने मंगलवार को इस योजना की तारीफ करते हुए कहा कि एक दशक की इसकी उपलब्धि राष्ट्रीय गर्व और उत्सव का विषय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here