Home Entertainment Bollywood ‘भंगी’ शब्द के इस्तेमाल पर सलमान और शिल्पा के खिलाफ FIR दर्ज

‘भंगी’ शब्द के इस्तेमाल पर सलमान और शिल्पा के खिलाफ FIR दर्ज

0
‘भंगी’ शब्द के इस्तेमाल पर सलमान और शिल्पा के खिलाफ FIR दर्ज
'Bhangi' Banter Lands Salman Khan, Shilpa Shetty in Trouble; FIR Filed
'Bhangi' Banter Lands Salman Khan, Shilpa Shetty in Trouble; FIR Filed
‘Bhangi’ Banter Lands Salman Khan, Shilpa Shetty in Trouble; FIR Filed

मुंबई। बॉलीवुड के दंबग सलमान खान और शिल्पा शेट्टी कुंद्रा के खिलाफ अनुसूचित जाति की भावनाओं को आहत करने को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इन दोनों अभिनेताओं ने सार्वजनिक मंच पर भंगी शब्द का प्रयोग किया था।

अंधेरी पुलिस थाने में शनिवार को नवीन रामचंद्र लाड़ी ने शिकायत दर्ज कराई। नवीन रोजगार अगहरी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के महासचिव और अनुसूचित जाति (माहार) के सदस्य हैं।

लाड़ी के वकील द्वारा जारी बयान में कहा गया कि कटरीना के साथ एक टीवी शो में पहुंचे सलमान ने ‘भंगी’ शब्द का प्रयोग कर अनुसूचित जाति समुदाय का अपमान किया।

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने भी अपने साक्षात्कार में कहा कि क्या मैं भंगी जैसी दिखती हूं। ऐसा प्रतीत हो रहा कि वह अपने बयान से पूरे समाज के प्रति हीनभावना को बढ़ावा दे रही हैं, सलमान ने भी जानबूझकर अनुसूचित जाति का अपमान किया है।

दोनों अभिनेताओं ने अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (पीओए) संशोधन अधिनियम 2015 के तहत यू/एस/ 3(1)(आर) (यू), 26/1/2016, 7(1)(सी)(डी) सिविल अधिकार अधिनियम, 1995 के तहत अपराध किया है।

लाड़ी ने यह भी कहा कि मैंने अनुसूचित जाति का सदस्य होने के कारण खुद को अपमानित और प्रताड़ित महसूस किया है। सलमान और शिल्पा द्वारा दिए गए बयानों से मुझे बहुत दर्द और बुरा लगा है।