Home Delhi ओलंपिक कार्यबल समिति का गठन, बिंद्रा-गोपीचंद शामिल

ओलंपिक कार्यबल समिति का गठन, बिंद्रा-गोपीचंद शामिल

0
ओलंपिक कार्यबल समिति का गठन, बिंद्रा-गोपीचंद शामिल
Bindra, Gopichand in sports ministry eight member olympic task force
olympic task force
Bindra, Gopichand in sports ministry eight member olympic task force

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगले तीन ओलंपिक 2020, 2024 और 2028 के लिए कार्यबल समिति बनाने की घोषणा के तहत सरकार ने सोमवार को आठ सदस्यीय कार्यबल का गठन कर दिया है।

केन्द्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने अगले तीन ओलंपिक के लिए सोमवार को कार्यबल की घोषणा की। समिति में ओलम्पिक स्वर्ण विजेता निशानेबाज अभिनव बिंद्रा और मशहूर बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद को शामिल किया गया है।

गोयल ने कार्यबल के सदस्यों के नामों की घोषणा करते हुए बताया कि यह कार्यबल तीन महीने में अपनी रिपोर्ट मंत्रालय को सौंपेगा जिसे पीएमओ को प्रेषित किया जाएगा।

गोयल ने बताया कि इस कार्यबल में ओलंपिक स्वर्ण विजेता निशानेबाज अभिनव बिंद्रा, राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद, टाइम्स ग्रुप ऑनलाइन के मुख्य संपादक राजेश कालड़ा, स्कूल स्पोर्ट्स प्रमोशन फाउंडेशन के ओम पाठक, ओलंपिक गोल्ड क्वेस्ट के सीईओ और पूर्व हॉकी खिलाड़ी वीरेन रस्किन्हा , हॉकी कोच एस. बलदेव सिंह, प्रोफेसर जीएल खन्ना और गुजरात खेल प्राधिकरण के महानिदेशक संदीप प्रधान को शामिल किया गया है।

प्रधान इस समिति के संयोजक भी होंगे। सरकार ने हाल ही में ओलंपिक पोडियम स्कीम (टाप) के लिए समित का पुर्नगठन किया था और अब उसने कार्यबल के गठन की घोषणा कर दी।

गौरतलब है कि रियो ओलंपिक में भारत के मात्र दो पदक जीतने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि अगले तीन ओलंपिक के लिए अभी से कार्यबल का गठन किया जाएगा ताकि इन खेलों के लिए खिलाड़ियों को तैयार किया जा सके।