Home Azab Gazab अपने से सिर्फ डेढ़ साल छोटे बच्चे को दिया जन्म

अपने से सिर्फ डेढ़ साल छोटे बच्चे को दिया जन्म

0
अपने से सिर्फ डेढ़ साल छोटे बच्चे को दिया जन्म
Birth to a child less than one and a half years
Birth to a child less than one and a half years
Birth to a child less than one and a half years

अमेरिका में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। बच्चे का जन्म नौ महीने में हो जाता है लेकिन यहां लगभग 24 साल पुराने बच्चे का जन्म हुआ है। IVF तकनीक के जरिए एक महिला ने करीब 24 साले पुराने बच्चे को जन्म दिया है। अमेरिका की ही रहने वाली 26 वर्षीय टीना गिब्सन ने 24 साल पहले फ्रीज रखे गए भ्रूण से एक बच्ची को जन्म दिया है। उनके पति बेंजामिन गिबसन को सिस्टिक फाइब्रोसिस नामक बीमारी थी। जिसके चलते उन्होंने भ्रूण को जन्म देने का फैसला लिया। जिस वक्त भ्रूण को फ्रीज किया गया था उस वक्त टीना की उम्र सिर्फ डेढ़ साल थी। इस कारण इस बच्चे की उम्र लगभग 24 साल हो गई।

पिछले साल टीना ने बच्चे के लिए राष्ट्रीय भ्रूणदान केंद्र (नेशनल एम्ब्रियो डोनेशन सेंटर) में संपर्क किया। भ्रूण को बर्फ में जमाया जाता है. ताकी काफी समय तक वह सुरक्षित रहे। इन भ्रूण को स्नो बेबी भी कहा जाता है। इस सेंटर में उन लोगों के लिए भ्रूण को सुरक्षित किया जाता है जो लोग बच्चा पैदा नहीं कर सकते हैं ,टीना ने कहा-‘लोग कह रहे हैं कि ये साइंस है, लेकिन ऐसा नहीं है. ये भगवान का करिश्मा है, भगवान ने हमें ये तोहफा दिया है।” नेशनल एम्ब्रियो डोनेशन सेंटर का कहना है कि ये एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

माँ ने अपनी बेटी के लिए किया कुछ ऐसा के कंपनी ने बना दिया LEFT-HANDED SHARPENER

रॉबी विलियम्स ने कहा मैं किसी भी चीज का आदी हो सकता हूं

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE