Home Delhi देश की युवा सोच को प्रदर्शित करती है एबीवीपी की जीत : शाह

देश की युवा सोच को प्रदर्शित करती है एबीवीपी की जीत : शाह

0
देश की युवा सोच को प्रदर्शित करती है एबीवीपी की जीत : शाह
BJP chief amit shah says ABVP Win DU and JNU shows youth's support for modi
BJP chief amit shah says ABVP  Win DU and JNU shows youth's support for modi
BJP chief amit shah says ABVP Win DU and JNU shows youth’s support for modi

नई दिल्ली। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली विश्वविद्वयालय और जवाहरलाल नेहरु विश्वएविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एबीवीपी की शानदार विजय पर छात्रों को बधाई दी है।

शाह ने कहा कि दो प्रतिष्ठित विश्व्विद्यालयों में एबीवीपी की शानदार विजय सबका साथ सबका विकास और अंत्योदय के दर्शन पर आधारित राष्ट्रवादी विचारधारा के प्रति युवाओं के रुझान को प्रदर्शित करती है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत के मानव क्षमता के विकास के लिए अनेक कार्यक्रम चलाये हैं ताकि देश को उनकी योग्यता का पूरा लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की नीतियाँ देश के 80 करोड़ युवाओं के प्रति समर्पित हैं और प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व में भारत अपने युवाओं की क्षमताओं का पूरा इस्तेमाल करने के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य हमारी मानव संसाधन क्षमता का समग्र विकास है और केंद्र की मोदी सरकार ने युवाओं के रचनात्मक और गुणात्मक विकास के लिए एवं रोजगार के नए अवसर का सृजन करने के उद्देश्य से एक बृहद रोडमैप तैयार किया है ताकि भारत की युवाशक्ति को एक रचनात्मक दिशा प्रदान की जाय जिससे कि देश में क्रांतिकारी बदलाव लाया जा सके।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा युवाओं के विकास और उनकी योग्यता के अनुरूप रोजगार के अवसर मुहैय्या कराने के उद्देश्य से श्कौशल विकासश् का इनिशिएटिव लिया गया है और अलग से कौशल विकास मंत्रालय का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि इसके आशातीत परिणाम धरातल पर दिखने लगे हैं।

शाह ने कहा कि डीयू और जेएनयू एक प्रकार से मिनी इंडिया हैं और यहां देश के कोने—कोने से युवा छात्र अपने सपनों को साकार करने के लिए आते हैं। अतः यह जीत एक तरह से संपूर्ण भारत के युवा सोच को प्रदर्शित करता है कि किस तरह से देश के युवाओं ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा युवाओं को ध्यान में रखकर चलाई जा रही योजनाओं को हाथों—हाथ लिया है और उसे अपना समर्थन दिया है।