Home Delhi आप को खत्म करने की साजिश कर रही भाजपा : संजय सिंह

आप को खत्म करने की साजिश कर रही भाजपा : संजय सिंह

0
आप को खत्म करने की साजिश कर रही भाजपा : संजय सिंह
BJP conspiring to crush AAP : Sanjay Singh
BJP conspiring to crush AAP : Sanjay Singh
BJP conspiring to crush AAP : Sanjay Singh

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने सोमवार को पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद पार्टी में मचे सियासी घमासान का ठीकरा बीजेपी तथा केंद्र सरकार पर फोड़ते हुए पूरे घटनाक्रम को पार्टी को ‘खत्म करने’ और विपक्ष को ‘दबाने’ की साजिश का एक हिस्सा करार दिया।

आप नेता संजय सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा कि जिस तरह के आरोप मिश्रा ने लगाए हैं, उससे स्पष्ट होता है कि उनका इस्तेमाल केजरीवाल तथा दिल्ली सरकार के अन्य मंत्रियों को बदनाम करने के लिए किया जा रहा है।

संजय सिंह ने कहा कि मिश्रा अब भाजपा तथा कांग्रेस की भाषा बोल रहे हैं। वह वही बातें कह रहे हैं, जो कुछ महीनों पहले दोनों पार्टियां कहती थीं। इससे यह स्पष्ट हो चला है कि इसके पीछे कौन है।

बर्खास्तगी के एक दिन बाद मिश्रा ने आरोप लगाया कि उन्होंने केजरीवाल को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री से दो करोड़ रुपए स्वीकार करते देखा।

मिश्रा के दावे की खिल्ली उड़ाते हुए संजय सिंह ने हैरानी के साथ कहा कि क्या केजरीवाल ने उन्हें कथित रिश्वत लेने का साक्षी बनने के लिए बुलाया था या नोटों की गिनती करने के लिए?

मिश्रा ने यह भी आरोप लगाया है कि सत्येंद्र जैन ने केजरीवाल के एक रिश्तेदार को 50 करोड़ रुपए के जमीन का सौदा कराने में भी मदद की।

सिंह ने कहा कि इस तरह का गंभीर आरोप लगाते हुए क्या मिश्रा को यह महसूस नहीं हुआ कि उन्हें यह बताना चाहिए कि सौदा कब हुआ और केजरीवाल के किस रिश्तेदार के लिए हुआ।

कपिल मिश्रा ने सोमवार को भ्रष्टाचार निरोधी शाखा से कथित वाटर टैंकर घोटाले की शिकायत दर्ज कराई, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि केजरीवाल ने मामले में कार्रवाई करने में विलंब किया।

संजय सिंह ने कहा कि ये वही मिश्रा हैं, जो बार-बार यह बात दोहराते रहे हैं कि केजरीवाल का घोटाले से कोई लेना-देना नहीं है और एसीबी पर केजरीवाल को किसी भी तरह से फंसाने का दबाव है।

उन्होंने कहा कि एसीबी केंद्र सरकार के मातहत काम करती है और केंद्र में भाजपा की सरकार है। इन सबके पीछे भाजपा है।

संजय सिंह ने कहा कि ऐसे वक्त में जब देश गंभीर आंतरिक व बाह्य खतरों से जूझ रहा है, भाजपा तथा केंद्र सरकार की एकमात्र प्राथमिकता आप को खत्म करना है।

उन्होंने कहा कि हमारी एकमात्र गलती यही है कि हम गरीबों तथा हाशिये के लोगों के अधिकारों की लड़ाई लड़ रहे हैं और नफरत की राजनीति के खिलाफ आवाज बुलंद कर रहे हैं। वे हमारी आवाज दबाना चाहते हैं। आप नेता ने कहा कि केजरीवाल भ्रष्टाचार को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे।