Home Breaking केरल और नाॅर्थ ईस्ट में BJP की बेस्ट बीफ मुहैया कराने का वादा

केरल और नाॅर्थ ईस्ट में BJP की बेस्ट बीफ मुहैया कराने का वादा

0
केरल और नाॅर्थ ईस्ट में BJP की बेस्ट बीफ मुहैया कराने का वादा
bjp candidate of mallapuram seat ofkerala
bjp candidate of mallapuram seat ofkerala

तिरूवनंतपुरम/ईटानगर। भाजपा के लिए नार्थ-ईस्ट और केरला की गायों तथा उत्तर भारत की गायों में फर्क है। नागालैंड के भाजपा प्रमुख विससोली लौंगु के बाद केरला  के मल्लापुरम में उप चुनाव के भाजपा के प्रत्याशी एन श्रीप्रकाश ने भी भाजपा के जीतने पर बढिया बीफ उपलब्ध करवाने का वादा किया है। इधर, भाजपा शासित उत्तर भारत के राज्यों की सरकारें गोहत्या पर उम्रकैद और सात साल तक की सजा के प्रावधान ला रही है।

 

वहीं अवैध बूचडखानों पर भी कार्रवाई की जा रही है। वहीं छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री ने तो दो कदम आगे बढते हुए यह तक कह दिया था कि गो हत्या की तो लटका देंगे।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक केरल के बाई-इलेक्शन में बीजेपी के एक कैंडिडेट ने कहा है कि अगर वो जीत गए तो उनकी कॉन्स्टीट्वेंसी में बढ़िया बीफ की सप्लाई का इंतजाम करेंगे। केरल में मल्लापुरम कॉन्स्टीट्वेंसी के बाई-इलेक्शन में बीजेपी केंडिडेट एन. श्रीप्रकाश ने यह वादा किया है। यहां 12 अप्रैल को वोटिंग होनी है।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीप्रकाश ने कहा कि उनकी तरफ से यह कोशिश होगी कि साफ-सुथरे बूचड़खाने, अच्छी क्वालिटी के बीफ की सप्लाई सुनिश्चित हो।

इससे पहले नगालैंड में भाजपा के प्रमुख विसासोली लौंगु ने कहा था,  कि अगर उनकी पार्टी नगालैंड में सरकार बनाती है तो उत्तर प्रदेश की तरह गोहत्या पर प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा। यहां की सच्चाई अलग है, जिसे केंद्रीय नेतृत्व अच्छी तरह जानता है।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह ने एक दिन पहले ही कहा था कि कोई अगर गो हत्या में शामिल पाया गया तो उसे फांसी पर लटका दिया जाएगा। छत्तीसगढ़ में गो हत्या पर 2004 में बैन लगा दिया गया था। श्रीप्रकाश का बयान रमन के बयान के एक दिन बाद आया है।

-यहां भाजपा की उल्टी गंगा, कांग्रेस पर लगाया स्लाटर हाउस बंद करवाने का आरोप

श्रीप्रकाश ने तो दो कदम आगे बढते हुए रिपोर्टर्स से बात करते हुए कांग्रेस पर स्लॉटर हाउस बंद करवाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सिर्फ उन्हीं राज्यों में बीफ पर बैन होना चाहिए, जिनमें गो हत्या पर रोक है।

-गुजरात में गो हत्या पर उम्रकैद की सजा

इधर भाजपा शासित गुजरात में शुक्रवार को ही गुजरात एनिमल प्रोटेक्शन (अमेंडमेंट) बिल पास हुआ है। इसके तहत राज्य में गो हत्या करने पर उम्रकैद की सजा हो सकती है। इस कानून के तहत गाय के मांस के ट्रांसपोर्टेशन, स्टोरेज और सेल्स पर भी 10 साल की सजा होगी। राज्य में गो हत्या पर पहले से ही रोक है।

-ओवेसी की चुटकी, यूपी में गाय मम्मी-नाॅर्थ-ईस्ट में यम्मी

गो हत्या और बीफ को लेकर भाजपा के एक ही देश में चुनाव के अनुसार दोहरे मापदंड को लेकर एआईएमआईएम के लीडर असदुद्दीन ओवैसी ने एक न्यूज एजेंसी से कहा था कि यह बीजेपी का पाखंड है।

उन्होंने कहा कि नॉर्थ-ईस्ट के 3 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, वहां बेहतर गो-हत्या पर रोक नहीं लगाने का दावा भाजपा कर रही है। गोवा (बीजेपी की सरकार) में गाय का मांस आसानी से मिलता है। आप मुझे बताइए कि यह क्या है?

उन्होंने कहा, बीजेपी का यह पाखंड है कि उत्तर प्रदेश में गाय मम्मी (मां) है और नॉर्थ-ईस्ट में यम्मी (जायकेदार) है।
इससे पहले ओवैसी ने यूपी में बंद हो रही मीट की दुकानों का मुद्दा लोकसभा में भी उठाया था।

लोकसभा में ओवैसी ने सरकार की नीतियों पर सवाल उठाते हुए पूछा था कि क्या सरकार सच में भैंस के मीट के एक्सपोर्ट को प्रमोट करना चाहती या फिर इस पर बैन लगाना चाहती?

क्योंकि यूपी में जो वर्तमान माहौल हैं, उसमें कई भैंस के मीट की एक्सपोर्ट यूनिटों को बंद किया जा रहा है। इसका जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि ये कार्रवाई सिर्फ अवैध बूचड़खानों पर हो रही है।

-अमित शाह ने किया था ऐलान

उल्लेखनीय है कि यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने बूचड़खानों को मुद्दा बनाया था। बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने ऐलान किया था पार्टी को बहुमत मिलता है तो प्रदेश के सभी बूचड़खानों में कार्रवाई की जाएगी।

इस पर अब यूपी सरकार अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें बंद करा रही है। अवैध बूचड़खानों पर सरकार की सख्ती के बाद प्रदेश में मीट व्यापारियों ने हड़ताल भी की थी।

-बीजेपी ने नॉर्थ ईस्ट में बीफ बैन न करने का किया ऐलान

बीजेपी ने नार्थ ईस्ट राज्यों में आगामी चुनाव को लेकर बीफ बैन न करने का ऐलान किया है। बीते दिनों नगालैंड में भाजपा के प्रमुख विसासोली लौंगु ने कहा था कि अगर भाजपा की नगालैंड में सरकार बनाती है तो उत्तर प्रदेश की तरह गोहत्या पर प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा। यहां की सच्चाई अलग है, जिसे केंद्रीय नेतृत्व अच्छी तरह जानता है।

नॉर्थ ईस्ट के तीन राज्यों मेघालय, मिजोरम और नागालैंड में अगले साल चुनाव होने हैं। नॉर्थ ईस्ट में रहने वाले ज्यादातर लोग ईसाई धर्म को मानते हैं और वहां बीफ ज्यादा खाया जाता है।