Home Breaking भाजपा ने राम रहीम को कहा ‘ठग’, हरियाणा सरकार की तारीफ की

भाजपा ने राम रहीम को कहा ‘ठग’, हरियाणा सरकार की तारीफ की

0
भाजपा ने राम रहीम को कहा ‘ठग’, हरियाणा सरकार की तारीफ की
BJP dubs dera chief Ram Rahim a 'thug', louds Haryana government
BJP dubs dera chief Ram Rahim a 'thug', louds Haryana government
BJP dubs dera chief Ram Rahim a ‘thug’, louds Haryana government

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को दुष्कर्म के दो मामलों में 10-10 साल की सजा पाने वाले डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को ‘ठग’ की संज्ञा दी और कहा कि हरियाणा सरकार ने राम रहीम को बिना किसी हिंसा के अदालत के सामने पेश कर सराहनीय काम किया है।

भाजपा के महासचिव तथा हरियाणा के पार्टी प्रभारी अनिल जैन ने कहा कि उन्हें किसी भी अन्य अपराधी की तरह सजा दी जानी चाहिए। उसने ठगी और धर्मगुरु बनकर लोगों को गुमराह किया, जो सबसे बुरी चीज है।

अदालत के फैसले का स्वागत करते हुए भाजपा नेता ने कहा कि यह फैसला हमारे लिए है और हम इसे लागू करने जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि डेरा समर्थक हिंसा की योजना बना रहे थे और अभी भी वे पूरे मामले को समझ नहीं पा रहे हैं, लेकिन सरकार और प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है।

हरियाणा सरकार का बचाव करते हुए जैन ने कहा कि शुक्रवार को अगर प्रशासन ने तत्काल कार्रवाई न की होती तो और अधिक संख्या में मौतें होतीं।

जैन ने कहा कि सरकार के लिए पहली प्राथमिकता डेरा प्रमुख को अदालत के सामने पेश करना और उसे सजा दिलाना था, ताकि उसे जेल भेजा जा सके। जिसे हमने किसी भी तरह की हिंसा के बावजूद कार्यान्वित किया। फैसला आने के बाद फिर से हिंसा भड़कने की आशंका थी और प्रशासन ने दो-ढाई घंटे में इस पर काबू पा लिया। यह सराहनीय है।

खट्टर बोले, कानून से ऊपर कोई नहीं

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को दुष्कर्म के अपराध में 20 साल की सजा सुनाए जाने के बाद राज्य की जनता से शांति की अपील की है।

अदालत द्वारा शुक्रवार को डेरा प्रमुख को दोषी करार दिए जाने के बाद पूरे हरियाणा में फैली व्यापक हिंसा को लेकर चारों ओर से आलोचना झेल रहे खट्टर ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था बिगाड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

खट्टर ने कहा कि कानून से ऊपर कोई भी नहीं है। अदालत के फैसले का सभी को सम्मान करना होगा। शुक्रवार को भड़की हिंसा में 38 लोगों की मौत के बाद विपक्ष खट्टर के इस्तीफे की मांग कर रहा है।